लॉन्च हुई आसमान में उड़ने वाली कार, जाने इसकी कीमत से लेकर खासियत तक सारी चीजें

देश-विदेश

Flying car launched देश में पेट्रोल डीजल के दाम आए दिन बढ़ रहे है। इससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खास कर जो रोज वाहन से आना जाना करते है, वो पेट्रोल डीजल की महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।

जनता की समस्याओं को देखते हुए कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कार और बाइक भी लॉन्च किए है। लेकिन अब फ्लाइंग कार मार्केट में आ गई है। जिसे आप रोड पर तो चला ही सकते हैं लेकिन इस कार को आसमान पर भी उड़ा सकते है।

Flying car launched जानकारी के अनुसार इस कार को अमेरिकी बाजार में उतारा गया है। ये अमेरिकी बाजार का पहला कार है जो आसमान पर भी उड़ाया जा सकता है। इस कार को अब तक करीब दो हजार लोगों ने बुक करा चुके है। हालंकि इस कार को मोटरसाइकिल की सूची में डाला गया है, लेकिन इस आप उड़ा भी सकते है। इस कार को बनाने कि लिए कंपनी Samson Sky को पूरा 14 साल लग गया। इसकी स्पीड भी टेस्ट किया गया है। फ्लाइंग कार को 87 की रफ्तार पर उड़ाया जा सकता है।

इस कार में बाकी कारों से बिल्कुल अलग है। इसमें सिर्फ दो लोगों के ही बैठने का जगह दिया गया है। इस कार की खासियत ये है कि इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको रनवे की जरुरत पड़ेगी। आपको इसके लिए फ्लाइट वाले प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा तभी आप इसे आसमान उड़ा सकते है। इसका ये भी मतलब है कि कार की टेक ऑफ और टेक डाउन लोकेशन किसी एयरप्लेन वाली ही होगी।

इस कार को लेकर काफी लोगों के मन में ये सवाल आया होगा कि ये कार को कहां उड़ा सकते हैं। कंपनी ने इस कार को उड़ाने को लेकर कहा कि इस कार को आप अपनी मर्जी से कही भी उड़ा सकते है। इसकी कीमत भी ऐसी ही है। इसके लिए आपको 1.7 लाख डॉलर (लगभग 1.35 करोड़ रुपये) खर्च करने होंगे। हालांकि, यह इसकी अनुमानित कीमत है।

Related posts

मोदीराज में कितने रोजगार? श्रम मंत्रालय लाया नया प्रस्‍ताव, बदल जाएगा 2019 का पूरा पॉलिटिकल कैल्‍कुलेशन

भारत और अमेरिका निकट भविष्य में 500 अरब डॉलर के व्यापार के लक्ष्य पर सहमत हुए हैं: पीयूष गोयल

प्रधानमंत्री ने ‘ईद-उल-अजहा’ के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी