सिक्किम ने किया बड़ा ऐलान, लॉकडाउन के बाद 15 जून से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

Image default
देश-विदेश

भारत में कोरोना वायरस भले ही अपना कहर बरपा रहा हो लेकिन देश का एक राज्य ऐसा भी है जहां पर ये वायरस अपने पैर पैसारने में कामयाब नहीं हो सका है। भारत का वो राज्य और कोई नहीं बल्कि सिक्किम है।

देश में चल रहे लॉकडाउन के बाद राज्य ने 15 जून से स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि सिक्किम पूरे तरह से कोरोना मुक्त है इसलिए हमने आगामी 15 जून से 9वीं और उससे ऊपर के स्कूल खोलने का ऐलान किया है। इस वायरस के कारण छात्रों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ है। भले ही ऑनलाइन क्लासेज जारी है लेकिन स्कूल में पढ़ाई का छात्रों पर एक अलग ही असर होता है।

शनिवार को भी होंगी कक्षाएं
शिक्षा मंत्री केएन लेप्चा ने कहा कि स्कूल खोलने के फैसले के बाद हमने स्कूलों को सख्त निर्देश जारी किया गया है। स्कूल कॉलेजों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरा ध्यान रखेंगे। इसके साथ ही सभी स्कूल शनिवार को भी खुलेंगे और बच्चों की पढ़ाई में जो भी नुकसान हुआ है उसे कवर किया जाएगा।

नहीं होगी दैनिक प्रार्थना
अपने बयान में केएन लेप्चा ने कहा कि स्कूल खोलने के फैसला करने वाला सिक्किम पहला राज्य बना है। सभी को सुरक्षा को ध्यान में रखने के लिए हमने ये भी फैसला लिया है कि सुबह होने वाली दैनिक प्रार्थना नहीं होगी। Source नवोदय टाइम्स

Related posts

भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत 15.09.2017 को 54.58 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल रही

उत्तर कोरिया मई में अपने परमाणु परीक्षण स्थल को करेगा बंद

प्रधानमंत्री ने 46वें भारतीय श्रम सम्‍मेलन का उद्घाटन किया