विराट कोहली की कप्तानी पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान

Image default
खेल समाचार

रविवार के दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया और इस श्रृंखला को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया। यह श्रृंखला दो बराबरी वाली टीमों में थी। इस वजह से पूरी दुनिया की नजरें इस बात पर टिकी हुई थी कि कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन करती है। ऐसे में भारतीय टीम के बेहतर प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने क्या कहा ? आइए जानते हैं:-

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली एक असाधारण कप्तान है और वह मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं और वह जानते हैं कि किस तरीके से वापसी करनी होती है। उसके खिलाड़ी भी इस चीज को अच्छी तरीके से जानते हैं और वह असफलताओं के बाद हार नहीं मानते हैं। उनकी टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और इसके बाद यदि आप विरोधी टीम को 300 से कम स्कोर पर बेंगलुरु जैसे मैदान पर रोक लेते हैं तो इस लक्ष्य का पीछा करने से रोकना काफी कठिन काम है।

पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि दोनों टीमों के बीच यह साख की लड़ाई थी और यह एक नई भारतीय टीम है। मेरे खेले हुए दिन की यह भारतीय टीम नहीं है और एक मैच हारने के बाद यह श्रृंखला जीतना वाकई काफी मुश्किल था। चिन्नास्वामी के मैदान में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उस तरीके से हराया जैसे बच्चों के साथ खेल रहे हो।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा के बारे में शोएब अख्तर ने कहा कि जब रोहित अपने रंग में होते हैं तो वह अच्छी और बुरी गेंद की तरफ नहीं देखते हैं। विशेष रूप से चिन्नास्वामी जैसी बल्लेबाजी के अनुकूल पिच पर रोहित और घातक हो जाते हैं और ऑस्ट्रेलिया को अपनी ही दवा का स्वाद चखना पड़ा है। जब वह इसी अंदाज में दूसरी टीमों को हराया करते थे। अब समय पूरी तरीके से पलट चुका है।

इसके अलावा शोएब अख्तर ने यह भी कहा कि इस महान सीरीज के दौरान महान खिलाड़ी और महान कला देखने को मिला है और मेरे अनुसार भारत ने काफी शानदार खेला है।

Related posts

राफेल नडाल विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचे, निशिकोरी हुए बाहर

वेगनेर के खतरनाक स्पैल से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती

मलिंगा पर लगा 6 महीने का प्रतिबंध, खेल मंत्री पर की थी टिप्पणी