28 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

उठापटक के बाद मजबूत हुआ बाजार, सेंसेक्स 347 प्वाइंट बढ़कर 36652 पर बंद

देश-विदेश

नई दिल्ली: मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में भारी उठापटक देखने को मिली, लेकिन उतार-चढ़ाव के बाद आखिर में बाजार मजबूती के साथ बंद होने में कामयाब रहा, लगातार 5 दिन की भारी गिरावट के बाद शेयर बाजार में आज रिकवरी आई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 347.04 प्वाइंट की शानदार रिकवरी के साथ 36652.06 पर बंद हुआ है। सेंसेक्स में दिन के निचले स्तर से 588 प्वाइंट की रिकवरी देखने को मिली है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो उसमें भी आज शानदार रिकवरी दर्ज की गई है। निफ्टी दिन के निचले स्तर से लगभग 218 प्वाइंट बढ़कर 11067.45 पर बंद हुआ है। दिन के कारोबार में निफ्टी ने 10882.85 और सेंसेक्स ने 36064.10 का निचला स्तर छुआ है।

मंगलवार को शेयर बाजार में रियल्टी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली है, सबसे ज्यादा मजबूती फार्मा, बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी और ऑटो इंडेक्स में आई है। सेंसेक्स और निफ्टी की ज्यादातर कंपनियों में खरीदारी देखने को मिली है।

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर, लुपिन, एक्सिस बैंक, सन फार्मा, मारुति, सिप्ला और डॉ रेड्डी के शेयर रहे। आज बाजार में चीनी सेक्टर की कंपनियों में भी उछाल दर्ज किया गया है। बुधवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में चीनी सेक्टर को लेकर कुछ अहम फैसले हो सकते हैं, पेट्रोल और डीजल में इथनॉल ब्लेंडिंग को लेकर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। इसी संभावना की वजह से आज चीनी सेक्टर के शेयरों में उछाल आया है।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More