Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दिल्ली-NCR में झमझमा बारिश और तेज हवाओं से पारा गिरा, कई उड़ानें हुईं प्रभावित

देश-विदेश

दिल्ली एनसीआर और उसके आसपास के इलाको में देर शाम को झमाझम बारिश हुई है, जिससे मौसम के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार सुबह से ही तेज हवा और बादल छाए रहे थे। बारिश और खराब मौसम के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया।

दिल्ली हवाई अड्डा प्रशासन की ओर से कहा गया है कि भारी बारिश और तेज हवा के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ है। अधिक जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा के लिए खेद है।

वहीं, भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में करीब दो घंटे तक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। गुरुवार शाम चार बजे दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 429 दर्ज किया गया।

दिल्ली से सटे शहरों का भी यही हाल रहा। गाजियाबाद में 467, नोएडा में 434, ग्रेटर नोएडा में 423, फरीदाबाद में 410 और गुरुग्राम में 395 एक्यूआई दर्ज किया गया। वायु गुणवत्ता सूचकांक 0-50 श्रेणी में ‘खराब’, 51-100 में ‘संतोषजनक’, 101-300 में ‘मध्यम’, 201-300 में ‘खराब’, 301-400 में ‘बेहद खराब’ और 401-500 में ‘गंभीर’ माना जाता है। वहीं, 500 से ऊपर के एक्यूआई को ‘अति गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है। Source Lokmat News

Related posts

जियो का दिवाली ‘बम’ 399 वाला रिचार्ज 459 का हो गया

admin

हिमाचल विधानसभा में बजट पर चर्चा शुरू, धूमल ने घेरी सरकार

admin

माल्या के किंगफिशर हाउस का कोई खरीदार नहीं मिला

admin