32 C
Lucknow

चलो अभियान में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी दण्डित होंगे, स्कूल चलो अभियान में संस्थाओं द्वारा सहयोग दिया जायेगा

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री श्री रामगोविन्द चैधरी ने कहा कि प्रदेश में 01 मार्च से 31 मार्च 2015 की अवधि में संचालित होने वाले स्कूल चलो अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए  सरकारी संस्थाओं के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहे नान गवर्नमेंट संस्थाओं द्वारा भी सहयोग प्रदान किया जायेगा। इस ंसबंध में आज विद्या भवन, निशातगंज में कार्यक्रम को राज्य परियोजना निदेशक द्वारा फ्लैग आफ किया गया तथा सभी संस्थाओं ने मिलकर इस कार्यक्रम में पूर्ण सहायोग प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।

स्कूल चलो अभियान में सहयोग देने के लिए बैठक में सभी संस्थाओं ने अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी कटिबद्धता व्यक्त की तथा पूर्ण सहयोग देने एवं ‘‘विद्यालय से बच्चा छूट गया, संकल्प हमारा टूट गया’’ की भावना को जन-जन तक पहंुचाने के प्रयास का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर स्कूल चलो अभियान 2015 के लिए संस्थाओं द्वारा तैयार की गयी प्रचार-प्रसार सामग्री का विमोचन भी किया गया।
श्री चैधरी ने कहा कि इस अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर सचिव बेसिक शिक्षा द्वारा इस अभियान की नियमित समीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभियान की सफलता हेतु निदेशालय से टीमें भी जनपदों में भेजी जायेंगी। उन्होंने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अभियान में लापरवाही बरतने पर उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Related posts

मुख्यमंत्री ने बालिकाओं कु लतिका और कु तान्या से भेंट की

मध्यम गहरी एवं गहरी बोरिंग कराने में अब पाॅच से दस प्रतिशत कमी: प्रो. बघेल

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में बच्चों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया

Leave a Comment