कोरोना से उबरकर अस्पताल से घर लौटे सचिन तेंदुलकर, संक्रमण के बाद पिछले हफ्ते हुए थे भर्ती

Image default
खेल समाचार

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है. कोरोनावायरस संक्रमण से उबरने के बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अस्पताल से अपने घर वापस लौट चुके हैं. सचिन पिछले महीने 27 मार्च को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद 2 अप्रैल को एहतियात के तौर पर उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद से ही सचिन डॉक्टरों की निगरानी में ही अस्पताल में मौजूद थे. अब सचिन को करीब एक हफ्ते बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. सचिन ने खुद गुरुवार 8 अप्रैल को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. वह अभी पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ वक्त घर में ही आइसोलेशन में रहेंगे.

सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक बयान जारी किया, जिसमें इस बारे में बताया. उन्होंने लिखा, “मैं अभी अस्पताल से घर लौटा हूं और फिलहाल आइसोलेट रहते हुए ही आराम करूंगा और पूरी तरह से उबरूंगा. दुआओं और और शुभकामनाओं के लिए मैं सबका धन्यवाद करता हूं.”

स्वास्थ्यकर्मियों का जताया आभार

सचिन ने साथ ही अस्पताल के मेडिकल स्टाफ को भी देखभाल के लिए धन्यवाद दिया और बीते एक साल से महामारी के खिलाफ जारी संघर्ष के लिए उन्हें सलाम किया. उन्होंने कहा, “मैं स्वास्थ्यकर्मियों का भी आभारी हूं जिन्होंने मेरा इतना अच्छे से ख्याल रखा और पिछले एक साल से इन मुश्किल हालातों का डटकर सामना कर रहे हैं.”

सचिन समेत 4 पूर्व क्रिकेटर हुए थे संक्रमित

सचिन तेंदुलकर को पिछले महीने ही कोरोना संक्रमण हुआ था. वह रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेलकर लौटे थे. उनके बाद इस टूर्नामेंट में सचिन की ही टीम के साथी रहे अन्य पूर्व भारतीय खिलाड़ी यूसुफ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और इरफान पठान भी इस संक्रमण की चपेट में आ गए थे. इन सभी ने खुद को अपने-अपने घरों में आइसोलेट कर लिया था.

Related posts

एंटोनियो कोंटे ने चेल्सी क्लब के साथ नई डील साइन की, सैलरी में हुई बढ़ोत्तरी

गेंदबाज कुलदीप यादव टीम इंडिया में शामिल होने के बाद घरेलू मैदान पर अपना पहला मैच खेलेंगे

महिला T20 WC: न्यूजीलैंड के बाद अब पाकिस्तान को धूल चटाने उतरेगी हरमन सेना