SA beat IND 3rd Test: दक्षिण अफ्रीका ने विराट कोहली की टीम को 7 विकेट से रौंदा

खेल समाचार

डीन एल्गर के आदमियों ने आसानी से अपने किले का बचाव किया, केप टाउन में तीसरे टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली। कीगन पीटरसन 82 रनों की शानदार पारी के साथ हीरो थे, जब ऋषभ पंत के शतक ने भारत को लक्ष्य का पीछा करने के लिए सिर्फ 212 रनों का लक्ष्य दिया।

चौथे दिन भारत को 8 विकेट चाहिए थे जबकि दक्षिण अफ्रीका को सीरीज जीतने के लिए 111 रन चाहिए थे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन सतर्क शुरुआत की क्योंकि पीटरसन और वैन डेर डूसन ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। पीटरसन ने भारतीय पेस अटैक पर दबदबा बनाया। पीटरसन के चेतेश्वर पुजारा के गिराए गए कैच की बदौलत भारत 1 घंटे में विकेट नहीं ले पाया।

बदले में मेजबान टीम ने पहले सत्र में 70 रन बनाए, जिससे खेल खत्म हो गया। शार्दुल ठाकुर ने पहले सत्र में पीटरसन को हटा दिया लेकिन वैन डेर डूसन और टेम्बा बावुमा ने दक्षिण अफ्रीका को शीर्ष पर रख। दक्षिण अफ्रीका के पास उनकी बल्लेबाजी और साझेदारियों के लिए धन्यवाद था। डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने भारत की उम्मीदों पर पानी फेरने के लिए 78 रन की साझेदारी की, जिसके बाद रस्सी वैन डेर डूसन के साथ 54 रन के एक और स्टैंड ने उम्मीदों को नुकसान पहुंचाया, जबकि टेम्बा बावुमा के साथ 57 रनों के नाबाद स्टैंड ने आखिरकार फाइनल फ्रंटियर को जीतने के लिए भारत को कुचल दिया।

भारत से कहां चूक हुई?

तीनों टेस्ट में बल्लेबाजी का पतन भारत की विफलता का प्राथमिक कारण था।
दूसरे टेस्ट में, पहली पारी में, भारत 116/4 पर 202 रन पर आउट हो गया। दूसरी पारी में, भारत 155/2 पर 266 रन बनाकर आउट हो गया।
तीसरे टेस्ट में, पहली पारी में, भारत 167/4 पर 223 रन पर ऑल आउट हो गया। दूसरी पारी में, भारत 152/4 पर 198 रन बनाकर आउट हो गया।
बल्लेबाजी में, मध्य क्रम सबसे असंगत था। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट में प्रत्येक में अर्धशतक जमाए लेकिन वह एकमात्र योगदान था।
इंग्लैंड दौरे के विपरीत, भारत का निचला क्रम योगदान देने में विफल रहा।
वास्तव में, भारत को भारत की बल्लेबाजी के शीर्ष 3 – अजिंक्य रहाणे (136), मयंक अग्रवाल (135), चेतेश्वर पुजारा (124) की तुलना में अधिक अतिरिक्त (136) मिले।

Related posts

IND vs SL T20 LIVE: श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला, भारत को चौथा झटका IND 123/4 (13)

एंजलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दिया, चांदीमल को टेस्ट और थरंगा को वनडे व टी-20 की कमान

स्टेन, डी कॉक को दिया आराम, पाकिस्तान के साथ दो वनडे नहीं खेलेंगे