तीसरे टेस्ट में रोहित हिटमैन ने रचा इतिहास, तोड़ दिया 16 साल पुराना महारिकॉर्ड – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » तीसरे टेस्ट में रोहित हिटमैन ने रचा इतिहास, तोड़ दिया 16 साल पुराना महारिकॉर्ड

तीसरे टेस्ट में रोहित हिटमैन ने रचा इतिहास, तोड़ दिया 16 साल पुराना महारिकॉर्ड

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की। लेकिन मयंक अग्रवाल 10, चेतेश्वर पुजारा 0 और विराट कोहली 12 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद रोहित शर्मा ने भारतीय पारी को संभाला और टेस्ट करियर की 11वीं अर्धशतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 84 रन बना दिए। इस पारी में रोहित ने 13 चौके और 2 छक्के लगाए। इन 2 छक्कों की बदौलत रोहित ने 16 साल पुराना महारिकॉर्ड रिकॉर्ड तोड़ कर इतिहास रच दिया है।

रोहित बन गए नंबर 1

रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में कुल 303 रन बनाते हुए 13 छक्के लगाए थे। दूसरे टेस्ट में रोहित के बल्ले से कोई छक्का नहीं निकला था। लेकिन इस मैच में रोहित ने 2 छक्के जड़ते ही ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हैडन के एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 14 छक्कों के 16 साल पुराने विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अब ओपनर के तौर रोहित हिटमैन 15 छक्के जड़कर एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बतौर ओपनर एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

इस मैच के पहले तक ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हैडन 14 छक्कों के साथ एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में नंबर 1 थे। हैडन ने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 501 रन बनाते हुए 14 छक्के लगाए थे। पर 15 छक्कों के साथ अब ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने अपने नाम कर लिया है। लिस्ट में तीसरे पायदान पर न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम मौजूद हैं, जिन्होंने 2014 में एक टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करते हुए 13 छक्के लगाए थे।

About admin