26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

रक्षाबंधन पर 16 एवं 17 अगस्त, 2016 को मेधावी छात्राओं को 30,000 रु0 की प्रोत्साहन धनराशि दी जाएगी

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मेधावी छात्राओं को संशोधित कन्या विद्या धन योजना का लाभ दिलाने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में रक्षाबंधन के पावन अवसर पर दिनांक 16 एवं 17 अगस्त, 2016 को जनपद/तहसील मुख्यालय पर प्रभारी मंत्री/विधायक की उपस्थिति में वर्ष 2016 में इण्टरमीडिएट/समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण जनपद की मेधावी छात्राओं को योजना के तहत 30,000 रुपये की प्रोत्साहन धनराशि का वितरण नियमानुसार चेक के माध्यम से कराया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन सम्बन्धित जिलाधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा सुनिश्चित कराया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि वर्ष 2016 में इण्टरमीडिएट परीक्षा पास करने वाली मेधावी छात्राओं के लिए योजना की धनराशि आवंटित की जा चुकी है। 89,100 मेधावी छात्राओं को योजना से लाभान्वित करने के लिए 2 अरब 67 करोड़ 30 लाख रुपये की धनराशि जारी की गयी है।
उल्लेखनीय है कि मेधावी छात्राओं के लिए संशोधित कन्या विद्या धन योजना के अन्तर्गत प्रत्येक जनपद के उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा परिषद, सी0बी0एस0ई0 एवं आई0सी0एस0ई0 बोर्ड के साथ उ0प्र0 मदरसा परिषद तथा उ0प्र0 संस्कृत शिक्षा परिषद की इण्टरमीडिएट स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण मेधावी छात्राओं को भी सम्मिलित किया गया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More