दिल्ली में हुई बारिश, ऑफिस जाने वाले हुए परेशान लेकिन फिजाओं में घुली शरारत – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » दिल्ली में हुई बारिश, ऑफिस जाने वाले हुए परेशान लेकिन फिजाओं में घुली शरारत

दिल्ली में हुई बारिश, ऑफिस जाने वाले हुए परेशान लेकिन फिजाओं में घुली शरारत

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह मौसम का मिजाज बदला और सुबह करीब 7 बजे से बारिश ने एकदम से तापमान में गिरावट पैदा कर दी, हालांकि इस बारिश की वजह से ऑफिस जाने वाले लोगों और दैनिक जरूरतों के लिए काम करने वाले लोग थोड़े जरूर परेशान हुए लेकिन फिर भी सुबह-सुबह की बारिश ने फिजाओं को खुशनुमा कर दिया, भीगी-भीगी सड़कों की तस्वीरों ने इस बात को पूरी तरह से प्रमाणित भी कर दिया है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही कहा था कि आज दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बारिश हो सकती है, विभाग ने कहा था सामान्य तौर पर दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहेंगे, हालांकि बारिश से पहले धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका जताई गई थी।

वैसे विभाग ने कहा है कि अनुमान के मुताबिक दिल्ली में अगले दो-तीन घंटों में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हवाएं चल सकती हैं, दिल्ली से सटे हुए इलाकों में मौसम राहत दे सकता है।

तो वहीं हरियाणा के हिसार, जींद, रोहतक, कैथल, गोहना, पानीपत, करनाल, सोनीपत और गुरुग्राम में भी मौसम बिगड़ने की संभावना है।

इस साल मानसून चार जून को दस्तक दे सकता है। वहीं भारत में इस साल सामान्य से कम बारिश का अनुमान है। प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने मंगलवार को मानसून को लेकर अपना पूर्वानुमान जारी किया है।

एजेंसी के मुताबिक, मानसून 2019 अपने सामान्य समय पर भारत में दस्तक देगा, 4 जून को मानसून के केरल पहुंच जाने की संभावना है। एजेंसी के अनुमान के मुताबिक, 2019 में देश में मानसून सामान्य से कम रहेगा।

उत्तराखंड में अगले तीन दिन ज्यादातर जगह बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि गढ़वाल क्षेत्र में 16 मई तक मौसम खराब रह सकता है, तो वहीं कर्नाटक , केरल, महाराष्ट्र और विदर्भ में भी आज भारी बारिश की आशंका है। source: oneindia.com

About admin