सरकार की योजनाओं पर गुणवत्तापूर्ण लेख लिखकर करे प्रचार-प्रसार – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » सरकार की योजनाओं पर गुणवत्तापूर्ण लेख लिखकर करे प्रचार-प्रसार

सरकार की योजनाओं पर गुणवत्तापूर्ण लेख लिखकर करे प्रचार-प्रसार

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सूचना ब्यूरो प्रभाग के अधिकारी/कर्मचारी अपने कार्यों में सुधार लाते हुए गुणवत्तापूर्ण विज्ञप्तियां, लेख लिखते हुए सरकार की योजनाओं, नीतियों, उपलब्धियों का त्वरित गति से प्रचार-प्रसार करें। यह बात आज सरकार की योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के महत्वपूर्ण उद्देश्य को दृष्टिगत रखते हुए विभाग के सभाकक्ष में निदेशक सूचना श्री शिशिर के निर्देश पर अपर निदेशक/मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी श्रीनिवास त्रिपाठी ने ब्यूरो के समस्त अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा बैठक लेते हुए कहा। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रचार कार्यों में लगे हुए सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों के माननीय मंत्रीगणों सहित उच्चाधिकारियों के लगातार सम्पर्क में रहे और विभागों की योजनाओं, नीतियों, उपलब्धियों की अद्यतन जानकारी रखते हुए प्रचार-प्रसार करें। उन्हांेने ये भी निर्देश दिये की विभागों के नियुक्त नोडल अधिकारियों का ट्वीटर एकांउट नम्बर नाम आदि तीन दिन के अन्दर प्राप्त कर उपलब्ध कराये।

बैठक में संयुक्त निदेशक श्री विनोद कुमार पाण्डेय ने प्रचार-प्रसार की मौजूदा कार्यशैली में सुधार लाते हुए त्वरित गति से प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त सूचनाधिकारियों को निर्देश दिये कि वह पत्रकार बंधुओं से अच्छा सम्पर्क बनाये और उनसे लगातार मिलते रहे। उन्होंने निर्देश दिये कि विभागों के अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव/सचिव/विभागाध्यक्षों से लगातार मिलते रहे और सम्बन्धित विभाग में चल रही योजनाओं व प्रगति प्राप्त कर विज्ञप्तियां जारी कर प्रकाशित कराये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि समस्त सूचनाधिकारी लेख, फीचर लेख, सफलता की कहानी भी लिखते हुए प्रचार-प्रसार कराये। अपने-अपने ट्वीटर एकांउट बना ले और लगातार सरकार की योजनाएं आदि का ट्वीट रिट्वीट करते रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि समस्त सूचनाधिकारी अपने विभागों की समस्त योजनाओं की जानकारी रखे और उसका प्रचार-प्रसार करे। उन्होंने निरीक्षा शाखा को निर्देश दिये कि उर्दू में प्रकाशित खबरों का अनुवाद सहित कटिंग भी प्रतिदिन प्रस्तुत की जाये।

बैठक में प्रभारी ब्यूरो श्री एस.पी. श्रीवास्तव, फिल्म निर्माण अधिकारी/संयुक्त सचिव फिल्म बन्धु, श्री संजय कुमार अस्थाना सहित सभी ब्यूरो के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

About admin