PM Modi Interview: 75 दिन पूरे होने पर PM मोदी ने कहा, कश्मीर से बड़ा कोई निर्णय नहीं हो सकता

Image default
देश-विदेश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 75 दिन पूरे होने के मौके पर मंगलवार एक न्यूज एजेंसी को दिए पहले इंटरव्यू में कहा कि, हम स्पष्ट नीति और सही दिशा में चल रहे हैं और किसान से कश्मीर तक सबके लिए काम किया गया है। मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में पिछले 75 दिनों में जो भी कामकाज हुए उन्हें शानदार बताया है। मोदी ने कहा कि सरकार ने शुरुआती दिनों में ही अभूतपूर्व रफ्तार पकड़ ली।

हमारी सरकार के प्रथम 75 दिनों में ही ढेर सारी चीजें हुई

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद पहली बार इंटरव्यू देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, हमारी सरकार के प्रथम 75 दिनों में ही ढेर सारी चीजें हुई हैं। बच्चों की सुरक्षा से लेकर चंद्रयान-2, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से लेकर मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी बुराई से मुक्ति दिलाना, कश्मीर से लेकर किसान तक हमने वह सबकुछ कर के दिखाया है, जो एक स्पष्ट बहुमत वाली दृढ़संकल्पित सरकार हासिल कर सकती है।

‘देश बेहतरी का एक ऐतिहासिक मोड़ है’

मोदी ने कहा- 1952 के बाद से हमारी इस बार की सरकार में संसद का पहला सेशन सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव रहा है। उन्होंने कहा कि, मेरी नजर में यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, बल्कि बेहतरी का एक ऐतिहासिक मोड़ है, जिसने संसद को जनता की जरूरतों के प्रति ज्यादा जवाबदेह बनाया है। कई ऐतिहासिक पहलें शुरू की गई, जिसमें किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन योजना, मेडिकल सेक्टर का रिफॉर्म, दिवाला और दिवालियापन संहिता में महत्वपूर्ण संशोधन, श्रम सुधार की शुरुआत..मैं लगातार आगे बढ़ता रहा। कोई समय की बर्बादी नहीं, कोई लंबा सोच-विचार नहीं, बल्कि कार्यान्वयन और साहसी निर्णय लेना, कश्मीर से बड़ा कोई निर्णय नहीं हो सकता।

‘मजबूत जनादेश से फैसले लेने में आसानी’

मोदी ने कहा- हमने मौजूदा समय की सबसे बड़ी समस्या को सुलझाने के लिए उठाए गए कदम से शुरुआत की। हमने जलशक्ति मिनिस्ट्री का गठन किया ताकि पानी की सप्लाई और जल संचय को बढ़ाने के लिए मिशन मोड पर काम किया जा सके। पिछली बार से ज्यादा जनादेश मिलने के बाद तेजी से सुधार के कदम उठाने के पीछे क्या लोगों को यह बताना है कि आने वाले 5 सालों में क्या होगा? इस पर मोदी ने कहा- एक तरह से कहा जा सकता है कि यह सरकार के दोबारा और ज्यादा जनादेश के साथ वापस आने का नतीजा है। हमने इन 75 दिनों में जो हासिल किया है, वह उस मजबूत बुनिया का परिणाम भी है, जिसे हमने पिछले पांच साल के कार्यकाल में बनाए थे। source: oneindia

Related posts

भारतीय सेना के लिए इंटीग्रेटेड क्वाटर मास्टर पैकेज (आईक्यूएमपी) सॉफ्टवेयर अनुप्रयोग जारी किया गया

भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत 07.07.2017 को 46.12 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल रही

अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए रियल एस्टेट क्षेत्र में वस्‍तुस्थिति को सामने लाएं: उपराष्‍ट्रपति