प्रधानमंत्री ने पीएसएलवी-सी51/ एमेजोनिया-1 मिशन के पहले समर्पित वाणिज्यिक प्रक्षेपण की सफलता पर एनएसआईएल और इसरो को बधाई दी

Image default
देश-विदेश

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पीएसएलवी-सी51/एमेज़ोनिया-1 मिशन के पहले समर्पित वाणिज्यिक प्रक्षेपण की सफलता पर एनएसआईएल और इसरो को बधाई दी।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा:  “पीएसएलवी-सी51/एमेज़ोनिया-1 मिशन के पहले समर्पित वाणिज्यिक प्रक्षेपण की सफलता पर एनएसआईएल और इसरो को बधाई। इससे देश में अंतरिक्ष सुधारों के एक नए युग का सूत्रपात होता है। 18 को-पैसेंजर्स में चार छोटे उपग्रह शामिल थे जो हमारे युवाओं के जोश और उनके नवप्रवर्तनशील होने को प्रदर्शित करता है।”

प्रधानमंत्री ने पीएसएलवी-सी51 द्वारा ब्राजील के एमेज़ोनिया-1 उपग्रह के सफल प्रक्षेपण पर ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो को भी बधाई दी।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, “पीएसएलवी-सी51 द्वारा ब्राजील के एमेज़ोनिया-1 उपग्रह के सफल प्रक्षेपण पर राष्ट्रपति @jairbolsonaro को बधाई। यह हमारे अंतरिक्ष सहयोग के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है एवं ब्राजील के वैज्ञानिकों को मेरी शुभकामनाएं।

Related posts

विश्व बैंक ने मोदी सरकार को सराहा, कहा- बिजली के क्षेत्र में भारत कर रहा बेहतरीन काम

कोविड-19 के परीक्षण के लिए भारतीय वैज्ञानिकों ने विकसित की पेपर-स्ट्रिप किट

श्रीमती हरसिमरत कौर बादल ने कोविड-19 महामारी के अनिश्चित और बढ़ते समय के दौरान एकीकृत कोल्ड चेन नेटवर्क के महत्व पर बल दिया