पटना पाइरेट्स अपने घर में दर्शकों के मनोरंजन के लिए तैयार – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » पटना पाइरेट्स अपने घर में दर्शकों के मनोरंजन के लिए तैयार

पटना पाइरेट्स अपने घर में दर्शकों के मनोरंजन के लिए तैयार

पटना: तीन बार की वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) चैम्पियनपटना पाइरेट्स लीग के छठे सीजन में शुक्रवार से होने वाले अपने घरेलू मैचों के लिए तैयार है। पिछले सीजन में पटना पाइरेट्स को अपने सभी घरेलू मैच रांची में खेलने पड़े थे। लेकिन इस सीजन में टीम पटना लौट चुकी है। मेजबान टीम अपने सभी घरेलू मैच यहां पाटलीपुत्र स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम में खेलेगी।

मौजूदा चैम्पियन पटना ने लीग छठे सीजन में अब तक चार मैच खेले हैं जिसमें उसे दो में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। टीम अभी 11 अंकों के साथ जोन-बी में छठे नंबर पर है।

घरेलू चरण में पटना को अपना पहला मुकाबला शुक्रवार को इंटर जोनल चैलेंज वीक के दौरान जयपुर पिंक पैंथर्स के साथ खेलना है। इसके बाद उसे 27 अक्टूबर को यू मुम्बा से और फिर 28 अक्टूबर को हरियाणा स्टीलर्स से भिड़ना है।

जोन स्तर के मुकाबलों में पटना पाइरेट्स को 30 अक्टूबर को तेलुगू टाइटंस से और 31 अक्टूबर को बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ ताल ठोकना है। पटना चरण के अंतिम दिन एक नवंबर को मेजबान टीम का सामना बंगाल वारियर्स से होगा।

‘डुबकी किंग’ के नाम से मशहूर पटना पाइरेट्स टीम के कप्तान प्रदीप नरवाल हमेशा की तरह इस बार भी टीम की सबसे बड़ी ताकत होंगे। पटना को लगातार चौथे खिताब की ओर ले जाने सफर में प्रदीप को मंजीत, जवाहर डागर, दीपक नरवाल और नवीन जैसे रेडरों का साथ मिलेगा।

लगातार पांचवीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पटना पाइरेट्स ने छठे संस्करण के लिए आलराउंडर विजय, प्रवीन और अरविंद जैसे तीन युवा खिलाड़ियो को अपने साथ जोड़ा है। पटना की टीम दिग्गज कोच राम मेहर सिंह की देखरेख में पीकेएल के छठे सीजन में अपना झंडा बुलंद रखना चाहेगी।

पटना पाइरेट्स ने अपने घरेलू मैचों के टिकटों की बिक्री रविवार से ही शुरू कर दी थी। टिकट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बुकमाईशो डाट काम, मोबाइल कैंटर और स्टेडियम काउंटर्स से खरीदे जा सकते हैं।

पटना मे होने वाले मैचों के जनरल स्टैंड की टिकट की कीमत 500 रुपये, प्रीमियम स्टैंड की 800 रुपये, वीआईपी बालकोनी की 1000 रुपये, वीआईपी स्टैंड की 1500 रुपये और वीवीआईपी स्टैंड के लिए 2500 रुपये रखी गई है।

इसके अलावा एक खास कटेगरी बनाई गई है, जिसे वीवीआईपी हास्पीटेलिटी नाम दिया गया है। इस कटेगरी में टिकट की कीमत 5000 रुपये है। इसे हासिल करने वालों को खान-पान के साथ-साथ खिलाड़ियों से मिलने का भी मौका मिलेगा और साथ ही साथ टीम की जर्सी भी यादगार के तौर पर दी जाएगी।

पटना पाइरेट्स की कम्यूनिटी एम्बैसेडर बनीं नीतू चंद्रा ने कहा, “मैं पटना में होने वाले मैचों के दौरान अपने गृहनगर में मौजूदा पीकेएल चैम्पियन टीम का समर्थन करने को लेकर काफी रोमांचित हूं। मुझे लगता है कि शीर्ष स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए पटना ने इस टीम का मान बढ़ाया है और इसकी कम्यूनिटी एम्बैसेडर के तौर पर मैं इसे शुभकामना देती हूं।”

पटना पाइरेट्स फ्रेंचाइजी टीम के सीईओ पवन एस राणा ने कहा, “पटना पाइरेट्स अपने घरेलू मैचों के लिए जबरदस्त रूप से तैयार है। हम अपने घर में इस साल छह मैच खेल रहे हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि कबड्डी प्रेमियों के लिए पटना चरण यागदार लम्हा होगा।”

About admin