कश्मीर से कन्याकुमारी यात्रा पर निकले पैरा साईकलिस्ट साम्बा पहुंचे

Image default
खेल समाचार

साम्बा: बीएसएफ द्वारा आदित्य मेहता फाउंडेशन के साथ समन्वय में आयोजित की गई पैरा साईकलिस्ट आज साम्बा प हुंची। भारत के पहले पैरासाइक्लिस्ट और लिम्का बुक ऑफ रिकॉड्स में दर्ज आदित्य मेहता की अगुवाई में देश के शीर्ष पैरा साइक्लिस्ट इन्फिनिटी 2020 के तहत कश्मीर से कन्याकुमारी तक राइड करने के लिए निकले हैं। इस राइड का उद्देश्य देश में पैरा प्रतिभाओं के प्रति जागरूकता लाना है।

रैली को 19 नवंबर को श्रीनगर से बीएसएफ के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। लगभग 260 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद रैली आज साम्बा पहुंची। पैरा साइकलिस्ट टीम में बीएसएफ और आदित्य मेहता फाउंडेशन के 15 साइकिल चालक शामिल हैं। रैली में आईजी, बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर मुख्यालय एन. एस. जम्वाल, डीआईजी हरि लाल, कमांडेंट एस एस राठौर, भवानी सिंह राठौर, द्वितीय कमान अधिकारी सुरेश पांडे, और गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

कई राज्यों में लंबी दूरी तय करने के बाद इस अभियान का समापन कन्या कुमारी में होगा। पैरा ओलंपिक में भाग लेने और भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए जागरूकता बढ़ाने और दिव्यांग योद्धाओं के प्रोत्साहन के लिए यह पहल की गई है। इस बार 3801 किलोमीटर लंबी यह यात्रा 41 दिनों की होगी और यह 34 शहरों को कवर करेगी। इन्फिनिटी राइड का यह छठा साल है, जिसका नेतृत्व इस बार बीएसएफ के जवान और एशियन पैरा साइक्लिंग चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता हरिंदर सिंह और एशियन गेम्स ट्रैक साइक्लिंग के कांस्य पदक विजेता गुरलाल सिंह कर रहे हैं। पंजाब केसरी

Related posts

मंत्रालय ने द्रोणाचार्य पुरस्कार से तीरंदाजी कोच तेजा का नाम हटाया

टी-20 विश्वकप: आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से मात दी

टेनिस : एंडरसन को हराकर सेमीफाइनल में कोरिक