भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी हमारी असली परीक्षा: जैक लीच

Image default
खेल समाचार

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में उनकी टीम का प्रदर्शन यह निर्धारित करेगा कि वह अपने खेल के विकास के मामले में कहां पहुंचे है। लीच इस साल की शुरुआत में भारत में टेस्ट सीरीज में खेल चुके है और वह आगामी घरेलू सीरीज में व्यक्तिगत रूप से अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त है।

बायें हाथ के इस स्पिनर ने फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के भारत दौरे पर खेली गई चार मैचों की सीरीज में 18 विकेट झटके थे। लीच ने कहा कि भारत में उनकी सफलता ने उन्हें बुधवार से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाली आगामी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ाया है।

‘द गार्जियन’ के मुताबिक लीच ने कहा, ” मुझे विश्वास है कि मैं इन खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं।”

उन्होंने कहा, ” अगर विकेट बेहतर है तो यह सिर्फ अपने कौशल के मुताबिक थोड़ा ढलने के बारे में है। मुझे इंग्लैंड में स्पिन गेंदबाजी करने में मजा आता है। विकेट आमतौर पर साल के इस समय) काफी सूखे होते हैं और निश्चित रूप से इसमें स्पिनरों की भूमिका होगी।”

उन्होंने कहा, ” भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से हमें पता चलेगा कि हमारा स्तर क्या है।” लीच इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं ताकि वह एशेज श्रृंखला के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर सकें।

उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि मैं अब भी नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे यह सुनिश्चित करना कि मेरा खेल अच्छा रहे ताकि मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन करू और टीम में जगह बरकरार रखूं।”

Related posts

जिस खिलाड़ी ने केकेआर को दिलाई कई जीत, उसे ही किया टीम से बाहर

FIFA WC 2018: मोरक्को के खिलाफ अंतिम-16 का टिकट कटाने उतरेगा स्पेन

पंजाब पुलिस ने रैना के रिश्तेदारों की हत्या के मामले में किया एसआईटी का गठन