एनटीपीसी ने देशभक्ति के जोश के साथ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान मनाया

देश-विदेश

एनटीपीसी लिमिटेड देशभक्ति के उत्साह और जोश के साथ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान मना रहा है। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत आता है और इसे कर्मचारियों, सहयोगियों और आसपास रहने वाले लोगों को घर पर तिरंगा लाने तथा भारत की आजादी के 75वें वर्ष का सम्मान करने हेतु इसे फहराने को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया है।

एनटीपीसी अपने परियोजनाओं के स्थलों पर आस पड़ोस के स्थानीय समुदायों को तिरंगे वितरित कर रहा है, ताकि वे इसके साथ भारत की आज़ादी के 75वें वर्ष का और “हर घर तिरंगा” अभियान का जश्न मना सकें।

एनटीपीसी के कर्मचारी “आजादी का अमृत महोत्सव” के उपलक्ष्य में अपने-अपने घरों में झंडा फहरा रहे हैं। कर्मचारियों ने “हर घर तिरंगा” की भावना को मनाने और भारतीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरों को प्रदर्शित करने के लिए www.harghartiranga.com पर पंजीकरण कराया है।

इस पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और उन्हें भारत की स्वतंत्रता के लिए देश के स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों को याद दिलाना है तथा भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

Related posts

सांसदों ने प्रणव को दी भावभीनी विदाई

स्कूली बच्चों में जंक फूड की खपत और उसकी उपलब्धता संबंधी समिति ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी

मेघालय के मुख्यमंत्री श्री कॉनराड संगमा ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह से भेंट की