न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर दर्ज की अपनी सबसे बड़ी जीत

खेल समाचार

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में पांचवें और अंतिम दिन रविवार को 423 रन के रिकॉर्ड अंतर से हराकर अपने टेस्ट इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की और दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली।

श्रीलंका ने 660 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट पर 231 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसके पारी पांच रन का इजाफा कर 236 रन पर सिमट गयी। श्रीलंका के शेष बल्लेबाज कल जैसा संघर्ष नहीं दिखा सके और 12 मिनट के खेल में समर्पण कर गए।

न्यूजीलैंड की 423 रन की जीत रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी जीत और टेस्ट इतिहास में आठवीं सबसे बड़ी जीत है।

दिलरुवान परेरा ने 22और सुरंगा लकमल ने 16 रन से आगे खेलना शुरू किया।नील वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंकाई पारी को निपटाने में ज्यादा समय नहीं लगाया। परेरा अपने स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके जबकि लकमल ने 18 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की तरफ से नील वेगनर ने 48 रन पर चार विकेट, पहली पारी में छह विकेट लेने वाले ट्रेंट बोल्ट ने 77 रन पर तीन विकेट विकेट और टिम साउदी ने 61 रन पर दो विकेट लिए।

न्यूजीलैंड की पहली पारी महत्वपूर्ण 68 रन बनाने वाले और मैच में कुल पांच विकेट लेने साउदी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। न्यूजीलैंड की पहली पारी के 178 रन में साउदी ने 68 रन बनाए थे और अपनी टीम को 6 विकेट पर 64 रन की नाजुक स्थिति से उबारा था।

साउदी का यही प्रदर्शन मैच में बोल्ट के कुल नौ विकेट और दूसरी कीवी पारी में टॉम लाथम के 176 और हेनरी निकोल्स के नाबाद 162 रन पर भारी पड़ गया।

Related posts

रोजर फेडरर ने सिलिच को हराते हुए रचा विंबलडन का नया इतिहास

WWE: बैकी लिंच ने WrestleMania 35 के मैच को लेकर खुलासा किया

न्यायालय की ओर से नियुक्त ने 16 बाहरी खिलाड़ियों को बाहर करने का दिया आदेश