Online Latest News Hindi News , Bollywood News

न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों ने लिंकन में टीम अभ्यास शुरू किया

खेल समाचार

न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रिकेटरों ने कोविड-19 महामारी के कारण लंबे विश्राम के बाद सोमवार से लिंकन के हाई परफोरमेन्स सेंटर में टीम अभ्यास शुरू कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि सितंबर तक कुल 6 राष्ट्रीय शिविरों का आयोजन किया जाएगा। कोरोना वायरस के कारण न्यूजीलैंड में मार्च से ही क्रिकेट गतिविधियां ठप्प थी।

एनजेडसी ने कहा, ”न्यूजीलैंड के शीर्ष पुरुष और महिला क्रिकेटर इस सप्ताह लिंकन स्थित हाई परफोरमेन्स सेंटर में टीम अभ्यास में वापसी करेंगे। र्सिदयों के आगामी महीनों में आयोजित किए जाने वाले छह राष्ट्रीय शिविरों में से यह पहला शिविर होगा।” इसमें कहा गया है, ”दक्षिणी द्वीप और वेलिंगटन में रहने वाले पुरूष और महिला खिलाड़ी इस सप्ताह कैंटरवबरी में अभ्यास पर लौटेंगे जबकि खिलाड़ियों के लिए दूसरा बड़ा शिविर 19 जुलाई से माउंट मॉनगानुई के बे ओवल में आयोजित किया जाएगा।”

जिन पुरुष खिलाड़ियों ने सोमवार को अभ्यास में हिस्सा लिया उनमें टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, मैट हेनरी और डेरिल मिचेल शामिल थे। कप्तान केन विलियसमन अगले सप्ताह माउंट मॉनगानुई में शुरू होने वाले शिविर में हिस्सा लेंगे। न्यूजीलैंड की महिला टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिंकन में खिलाड़ियों के अभ्यास की तस्वीरें पोस्ट की गई। पुरुष टीम के खिलाड़ियों ने दूसरे सत्र में अभ्यास किया।

टीम की उप कप्तान और आलराउंडर एमी सैटरवेट ने महिला टीम के अभ्यास सत्र के बाद कहा, ”वापसी करके अच्छा लग रहा है। साथियों के साथ हमेशा आनंद आता है।” न्यूजीलैंड उन देशों में शामिल है जो कोरोना वायरस से बहुत कम प्रभावित है। वहां 1500 के करीब मामले ही सामने आए जिसमें से 1400 से अधिक ठीक हो चुके हैं। अभी तक वहां कोविड-19 के कारण केवल 22 लोगों की मौत हुई है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ने वापसी की तरफ कदम बढ़ाये हैं। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने भी अभ्यास शुरू कर दिया है। न्यूजीलैंड का लिंकन में पहला शिविर 16 जुलाई तक चलेगा। इसके बाद यहां दस से 13 अगस्त और फिर सितंबर (तारीख अभी तय नहीं) में शिविर आयोजित किया जाएगा। माउंट मॉनगानुई में पहला शिविर 19 से 24 जुलाई, दूसरा 16 से 21 अगस्त तथा तीसरा और अंतिम शिविर छह से 11 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा।

Related posts

आईपीएल-12: हैदराबाद-मुंबई आज आमने-सामने होंगी

admin

IND Vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दी बड़ी शिकस्त, कुलदीप की हैट्रिक

admin

लिएंडर पेस की उम्मीदों को लगा झटका, डेविस कप से हुए बाहर

admin