मुंबई आग: छत में फंसे सभी 84 लोगों को सुरक्षित निकाला गया, रोबोट वाहन ने की मदद – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » मुंबई आग: छत में फंसे सभी 84 लोगों को सुरक्षित निकाला गया, रोबोट वाहन ने की मदद

मुंबई आग: छत में फंसे सभी 84 लोगों को सुरक्षित निकाला गया, रोबोट वाहन ने की मदद

मुंबई के बांद्रा में एमटीएनएल बिल्डिंग की तीसरी-चौथी मंजिल में आग लग गई। हादसे के बाद तुरंत 14 फायर टेंडर भेजे गए और बचाव अभियान चलाया गया। इस दौरान हाइड्रोलिक क्रेन से लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की गई। बहरहाल इस दौरान छत पर फंसे सभी 84 लोगों को दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बचा लिया है। बचाव अभियान के दौरान दम घुटने से दो फायरमैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक अधिकारी ने बताया कि अग्निशमन कर्मी इमारत में ऑक्सीजन मास्क और सर्चलाइट लेकर उन लोगों को बचाने के लिए घुसे थे।

इस बीच, आग बुझाने के प्रयासों के दौरान, धुएं की चपेट में आने से दो कर्मियों की तबीयत खराब हो गयी जिन्हें निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि आग तीसरी और चौथी मंजिल तक सीमित रही। इमारत से सुरक्षित बाहर निकाली गई एक महिला ने बताया कि हम लिफ्ट की मदद से पांचवीं मंजिल से आए। हमने अग्निशमन सेवा कर्मियों को कुछ लोगों को धुएं से भरी इमारत से बाहर निकालते हुए देखा।

एक अन्य महिला ने कहा कि जब हमें आग के बारे में जानकारी मिली तो हम सीढ़ियां खोजने लगे लेकिन घने धुएं की वजह से दिखाई देना लगभग बंद सा हो गया था। हमने अपने कार्यालय की खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लिए थे। दमकल कर्मी आए और उन्होंने हमें बचाया। हमें जिस मंजिल से बचाया गया है, वहां अब भी छह- सात लोग फंसे हो सकते हैं।

एमटीएनएल की यह इमारत दमकल सेवा केंद्र के पास ही स्थित है। सुरक्षित बाहर निकाले गए लोगों ने बताया कि कामकाज का दिन होने की वजह से ज्यादा लोग इमारत में थे। इनमें से ज्यादातर एमटीएनएल के कर्मचारी ही हैं। अधिकारी ने बताया कि दमकल के 14 वाहनों, एक रोबोट वाहन और एक एम्बुलेंस समेत अन्य उपकरण आग को बुझाने के काम में लगाए गए। न्यूज़ सोर्स  अमर उजाला

About admin