Mi vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स के जबड़े से मुंबई इंडियंस ने छीना मैच, 10 रन से हारी केकेआर

Image default
खेल समाचार

मुंबई इंडियंस (एमआई) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेले गए आईपीएल (IPL) मैच में MI ने KKR के जबड़े से मैच खींच लिया है। इस मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी।

बता दें कि मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 152 रन बनाए और कोलकाता नाईट राइडर्स को जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य दिया। एमआई की तरफ से सर्वाधिक सूर्य कुमार यादव ने 36 गेंदों में ताबड़तोड़ 56 रन बनाए। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने 32 गेंद 43 रन की पारी खेली, लेकिन पिछले मैच की तरह मुंबई का मध्य क्रम और निचला क्रम तेजी से ढह गया।

केकेआर की तरफ से आंद्रे रसल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महज दो ओवर में मुंबई इंडियन्स के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। रसल ने कीरन पोलार्ड, कुणाल पांड्या, मैक्रो यान्सिन, राहुल चाहर और बुमराह के विकेट लेकर मुंबई की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

153 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने बेहद शानदार शुरुआत की। शुभमन गिल और नीतिश राणा ने 72 रनों की मजबूत साझेदारी की। नीतिश राणा ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक ठोंक दिया। राणा ने 47 गेंदों पर 57 रन बनाए। वहीं, शुभमन गिल ने 24 गेंद पर 33 रन बनाए।

राहुल चाहर ने गिल का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद राहुल चाहर ने एक के बाद एक केकेआर के तीन और दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इनमें कप्तान मॉर्गन, नीतिश राणा और राहुल त्रिपाठी शामिल थे। इन झटकों से केकेआर उभरी भी नहीं थी कि कुणाल पांड्या ने साकेत को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

अब जीत की जिम्मेदारी रसल और कार्तिक के कंधे पर थी। हालांकि इस दौरान रसल के दो महत्वपूर्ण जीवनदान मिले। एक बार कुणाल पांड्या ने बुमराह ने उनके कैच छोड़े। लेकिन वो इनका फायदा नहीं उठा सके। और ट्रेंट बोल्ट की फुल लेंथ बॉल पर 9 रन बनाकर वो सीधे बोल्ट को ही कैच थमा बैठे। इसकी अगली ही बॉल पर ट्रेंट बोल्ट ने कमिन्स को बोल्ड मारकर मैच मुंबई इंडियन्स की झोली में डाल दिया।

Related posts

पाकिस्तान में फ्रेंडली फुटबॉल मैच खेलेंने के लिए रोनाल्डिन्हो को मिली मोटी रकम

दिल्ली के स्लम से निकलकर युवा एथलीट निसार अहमद अब बोल्ट की एकेडमी में करेगा ट्रेनिंग

UFC वर्ल्ड चैंपियन खबीब के पिता की कोरोना वायरस से मौत