महिला कल्याण विभाग की बैठक करती हुयीः बाल विकास मंत्री रेखा आर्य – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » महिला कल्याण विभाग की बैठक करती हुयीः बाल विकास मंत्री रेखा आर्य

महिला कल्याण विभाग की बैठक करती हुयीः बाल विकास मंत्री रेखा आर्य

देहरादून: प्रदेश की महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्या ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में महिला कल्याण विभाग की बैठक ली।

बैठक में मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कहा कि नारी निकेतन सहित अन्य संस्थाओं में साफ-साफाई की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। नारी निकेतन परिसर में, फागिंग, स्प्रे, झाड़ी कटान, आल आउट, गुड नाइट रखे जाने के विषय पर नारी निकेतन व्यवस्थापिका से फोन पर वार्ता कर उक्त व्यवस्था होने की पुष्टि भी किया तथा निर्देश दिया कि फागिंग हर रविवार को करवाई जाए और पूरे परिसर को मच्छर मुक्त किया जाए ।

मंत्री ने कहा बीमारी जैसी घटना और हास्पिटल में भर्ती की सूचना तुरन्त दी जाए। उन्हाने निर्देश दिया कि नारी निकेतन में लौहे के बैड तथा रैकसीन बैड का इन्तजाम किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया बाल कल्याण समिति की गृहो की मासिक रिर्पोट का अनुश्रवण किया जाये। बैठक में अनुपूरक बजट, नारी निकेतन, शिशु सदन, समप्रेषण गृह में रिसेप्शन, शौचालय अतिरिक्त कक्ष के निर्माण का प्रस्ताव शामिल करने का भी निर्देश दिया गया।

बैठक में निर्देश दिया गया कि पश्चातवर्ती गृह (18 वर्ष से ऊपर) तथा बालिका संरक्षण गृह (हरिद्वार) हेतु जमीन की खोज जिलाधिकारी करेंगें।

About admin