32 C
Lucknow

Madrid Open: जोकोविच की धमाकेदार जीत, मोनफिल्स को 6-3, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में पहुंचे

खेल समाचार

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी के संकेत देते हुए गेल मोनफिल्स को सीधे सेटों में हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

शीर्ष वरीय जोकोविच ने 21वीं रैंक वाले मोनफिल्स को 6-3, 6-2 से हराने के बाद इसे इस साल का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करार दिया।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने पांच ब्रेक प्वाइंट बचाए। वहीं तीन बार फ्रांसीसी खिलाड़ी मोनफिल्स की सर्विस तोड़ी। मैड्रिड में तीन बार के विजेता जोकोविच का अगला मुकाबला दो बार के चैंपियन एंडी मरे से होगा, जिन्होंने डेनिस शापोवालोव को 6-1, 3-6, 6-2 से हराया। उन्होंने 2 साल बाद क्ले में अपना पहला मैच जीता।

तीन टूर्नामेंट में हार के बाद पहुंचे मैड्रिड
मोनफिल्स पर सर्बिया के खिलाड़ी की 18वीं सीधी जीत है। मैच पहले सेट में 2-2 से बाधित हो गया था क्योंकि बारिश के कारण सेंटर कोर्ट की छत को बंद किया गया था। जोकोविच तीन टूर्नामेंट में 5-3 के रिकॉर्ड के साथ मैड्रिड पहुंचे थे। इसमें उन्हें आखिरी तीन मैच जीतने के लिए तीन सेटों का सहारा लेना पड़ा था।

जोकोविच को सर्बिया में एंड्रे रुबलेव से फाइनल में हार मिली थी। उसके बाद दुबई क्वार्टरफाइनल में जिली वेस्ली से हार गए। वहीं मोंटे कोर्लो के शुरुआती मैच में एलेजोंद्रो फोकिना से हार गए, जो इस सीजन में एकमात्र क्ले टूर्नामेंट था।

नोवाक जोकोविच ने मैच के बाद कहा “मैं इसे साल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में देखता हूं। मुझे कोर्ट पर बहुत अच्छा लगा। कुछ समय से टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ नहीं कर रहा था। यह बहुत अच्छा प्रदर्शन था। मैं बहुत खुश हूं।”

Related posts

आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर सचिन तेंदुलकर ने फैन्स का शुक्रिया अदा किया

CWG 2018: स्वर्ण पदक जीतने वाली मानिका बत्रा को 14 लाख रुपये का ईनाम देगी दिल्ली सरकार

‘हर्बालाइफ न्यूट्रिशन इंडिया’ का चेहरा बनीं मनिका बत्रा