33 C
Lucknow

प्रदेश में तीन हजार नई बैंक शाखाओं की स्थापना के सापेक्ष, 28 फरवरी तक 2900 नई शाखाएं स्थापित

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संस्थागत वित्त विभाग के महानिदेशक श्री शिवसिंह यादव की अध्यक्षता में विभागीय सभागार में आज समस्त बैंकों के महाप्रबंधकों के साथ प्रदेश में बैंक विस्तार कार्यक्रम के अन्तर्गत तीन हजार नई बैंक शाखाओं की स्थापना की प्रगति की गहन समीक्षा की गयी।

संस्थागत वित्त विभाग के महानिदेशक श्री शिवसिंह यादव ने समस्त बैंकों के महाप्रबंधकों, उपमहाप्रबंधकों, जोनल एवं संयुक्त महाप्रबंधकों बैंकों के क्षेत्रीय प्रमुखों, अध्यक्षों, सहायक महाप्रबंधकों एवं प्रबंधकों को अवशेष 100 नई बैंक शाखाओं को 31 मार्च, 2015 तक अनिवार्य रूप से खोलने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विभिन्न बैंकों को आवंटित नई बैंक शाखाओं की स्थापना के लक्ष्य को शतप्रतिशत पूरा न करने के कारण सख्त चेतावनी देते हुए अवशेष बैंक शाखा विस्तार लक्ष्य को मार्च माह में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अनेकों बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करने तथा लक्ष्य से अधिक नई बैंक शाखाओं को स्थापित करने के कारण उनके कार्यों की सराहना की है।
महानिदेशक श्री यादव ने बताया कि 28 फरवरी तक 3000 नई बैंक शाखाओं के लक्ष्य के सापेक्ष 2900 नई बैंक शाखाओं की स्थापना की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अवशेष 100 नई बैंक शाखाओं को 31 मार्च तक पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बैंक शाखा विस्तार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रतिदिन वे स्वयं समीक्षा बैंकों के शीर्ष अधिकारियों से करेंगे।
बैठक में समस्त बैंकों के महाप्रबंधक, उपमहाप्रबंधक, सहायक महाप्रबंधक, क्षेत्रीय प्रमुख एवं संयुक्त महाप्रबंधक, अध्यक्ष के अलावा संस्थागत वित्त विभाग के अपर निदेशक श्री राकेश कृष्ण, उपनिदेशक डा0 सुमन श्रीवास्तव, उपनिदेशक श्री रामकृष्ण, एवं एस0के0 पुरी एवं सहायक निदेशक श्री शिवशंकर सहायक सूचना निदेशक श्री बी0एल0 मौर्य तथा डा0 राघवेन्द्र मिश्रा भी उपस्थित थे।

Related posts

सातवें दिन भी बड़े इमाम बाड़े पर बंद रहा ताला, वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता की मांग को लेकर धरना जारी

उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की अपार संभावनाएं

12 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित अपराधी सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार

Leave a Comment