सिर्फ नौ मैचों का अनुभव रखने वाले इस खिलाड़ी ने विश्व कप टीम में कैसे बनाई जगह, जानें – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » सिर्फ नौ मैचों का अनुभव रखने वाले इस खिलाड़ी ने विश्व कप टीम में कैसे बनाई जगह, जानें

सिर्फ नौ मैचों का अनुभव रखने वाले इस खिलाड़ी ने विश्व कप टीम में कैसे बनाई जगह, जानें

भारतीय टीम का विश्व कप 2019 के लिये चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है। जहां भारतीय टीम का नेतृत्व कप्तान विराट कोहली  करेंगे। वहीं सेलेक्टर्स ने टीम का उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया है।

अगले महीने होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम में कई नए चेहरे शामिल है, जिनका यह पहला विश्व कप होगा। अक्सर मेहनत करने वाले लोग अपनी किस्मत बदल देते हैं और शायद कुछ ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर ने किया। भारतीय टीम में के युवा खिलाड़ी विजय शंकर ने अपने छोटे से वनडे करियर में अपने प्रदर्शन से लोगों को काफी प्रभावित किया है।

विजय शंकर ने भारतीय टीम के लिए केवल नौ मैच खेले हैं। इतने कम मैच खेलने के बावजूद विजय शंकर को उनकी प्रतिभा को देखते हुए चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड में खेले जाने वाली भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया है। शंकर को विश्व कप टीम में ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है।शंकर बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम के लिए तेज गेंदबाजी भी करते नजर आएगें।

मालूम हो कि भारतीय टीम के लिए विजय शंकर ने पिछले कुछ मैचों में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। अपने प्रदर्शन से विजय शंकर ने कप्तान, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं का दिल जीतकर खुद को साबित किया है।

बता दें कि विजय शंकर तमिलनाडू के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। विजय शंकर की फर्स्ट क्लास करियर में बल्लेबाजी की बात करें तो 41 मैचो में 47.70 की औसत से 2999 रन बनाए हैं, और उनका उच्चत्तम स्कोर 111 रन रहा है। वहीं गेंदबाजी में के उनके नाम पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 32 विकेट हैं, और उनका बेस्ट प्रदर्शन 52 रन देकर चार विकेट रहा है।

अगर विजय शंकर की लिस्ट ए मैचो की बात करें तो शंकर की लिस्ट ए की कुल 67 मैचों में 1613 रन बनाए हैं। जहां उनका बेस्ट स्कोर 129 रन है। वहीं लिस्ट ए गेंदबाजी में उनके नाम कुल 45 विकेट हैं।

About admin