KKR vs SRH: सुपर संडे में आमने-सामने होंगी शाहरुख खान और वॉर्नर की टीम, देखें क्या कहते है आंकड़े

Image default
खेल समाचार

आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) का तीसरा मैच शाहरुख खान की फ्रेंजाइजी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा। पिछले साल यूएई में केकेआर की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने कप्तानी संभाली थी। लेकिन इस बार ये जिम्मेदारी इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को दी गई है। यानी आज दो विदेशी कप्तानों का आमना-सामना होगा।

क्या कहते हैं आंकडे
KKR और SRH का पिछला सीजन देखें तो, केकेआर दूसरी बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। वहीं, एसआरएच लगातार 5वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही थी। पिछले साल दोनों टीमों के बीच हुए मैच में कोलकाता ने दोनों मैचों में जीत हासिल की थी। बता दें कि अबतक केकेआर 2 बार तो, सनराइजर्स 2016 में एक बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। हालांकि, केकेआर और एसआरएच दोनों का चेपॉक में खराब रिकॉर्ड है। केकेआर ने 2012 में नौ मैचों में से सात में हार का सामना किया था। वहीं, SRH भी CSK के खिलाफ यहां खेले तीन मैचों में हारी थी। दोनों टीमों के बीच अबतक 19 मुकाबले हुए हैं, जिसमें केकेआर ने 12 जबकि सनराइजर्स ने सात मैच जीते हैं।

नट्टू-भुवी-राशिद की गेंदबाजी SRH का ट्रम्प कार्ड
सनराइजर्स की असली ताकत उसकी मजबूत गेंजबाजी हैं। पिछले साल आईपीएल में चोटिल होने के बाद इस बार टीम के सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। वहीं, यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन और संदीप शर्मा जैसे गेंदबाज भी टीम की ताकत हैं, तो अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अपनी बॉलिंग से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज के पसीने छुटा सकते हैं।

इसके साथ ही टीम के पास एक बेहतरीन बैटिंग लाइनअप भी है। सलामी जोड़ी के रूप में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो हैं। वहीं, मिडिल ऑर्डर में केन विलियमसन और मनीष पांडे और ऋद्धिमान साहा जैसा खिलाड़ी भी टीम के पास है, जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

8 नए खिलाड़ियों के साथ उतरेगी KKR
KKR ने इस साल अपने स्कॉड में 8 शानदार खिलाड़ी शामिल किए हैं। इनमें शाकिब अल हसन और बेन कटिंग जैसे ऑलराउंडर, करुण नायर जैसा बैट्समैन और हरभजन सिंह जैसा अनुभवी स्पिनर है। चेपॉक की धीमी पिच हरभजन सिंह क्या कमाल करते हैं, ये देखने वाली बात होगी। इसके साथ ही KKR के पास प्रसिद्ध कृष्णा जैसा तेज गेंदबाज भी है। जिन्होंने अपने इंटरनेशनल वनडे डेब्यू मैच में 4 विकेट लेकर इतिहास रच दिया था।

बैंटिग ऑर्डर में टीम के पास शुभमन गिल जैसा ओपनिंग बल्लेबाज है जो कि तेजी से रन बना सकते हैं, जबकि राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और दिनेश कार्तिक के रूप में शानदार भारतीय बल्लेबाज हैं। इसके अलावा कप्तान मोर्गन और आंद्रे रसल जैस बल्लेबाज किसी भी गेंदबाज के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

SRH के संभावित प्लेइंग इलेवन
डेविड वार्नर (c), ऋद्धिमान साहा (wk), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर / केदार जाधव, मोहम्मद नबी, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

KKR के संभावित प्लेइंग इलेवन
शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (C), दिनेश कार्तिक (WK), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन / सुनील नरेन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

Related posts

केन्द्र और राज्य कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की सहायता को 1 करोड़ स्वयंसेवकों को जुटाने के लिए मिलकर काम करेंगे: किरेन रिजिजू

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन की खेलों के प्रति हैं दीवानगी

क्रिकेटर वाडेकर का अंतिम संस्कार, तेंदुलकर ने दी श्रद्धांजलि