राष्‍ट्रपति का केन्‍या के स्‍वाधीनता दिवस की पूर्व संध्‍या पर संदेश

देश-विदेश

नई दिल्ली: राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने केन्‍या की सरकार एवं वहां के लोगों को उनके स्‍वाधीनता दिवस की पूर्व संध्‍या पर बधाई एवं अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

केन्‍या के राष्‍ट्रपति महामहिम श्री उहुरु मुईगई केन्‍याट्टा को भेजे अपने संदेश में राष्‍ट्रपति महोदय ने कहा,’ सरकार, भारत के नागरिकों एवं अपनी तरफ से, मैं आपके स्‍वाधीनता दिवस (जम्‍हुरी डे) की 53वीं वर्षगांठ के अवसर पर आपको, सरकार को एवं केन्‍या के नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई देता हूं।

हमारे दोनों देशों के बीच दीर्घकालिक मैत्रीपूर्ण संबंध अब एक मजबूत और विविध पहलुओं वाली साझीदारी में बदल चुके हैं जो नियमित उच्‍च स्‍तरीय यात्राओं, बढ़ते व्‍यापारिक एवं निवेश तथा लोगों के बीच व्‍यापक आपसी संबंध से और प्रगाढ़ हुए हैं।

हमारे देश क्षेत्रीय एवं वैश्विक हितों के मुद्धों पर समान विचार साझा करते हैं और क्षेत्रीय तथा बहु पक्षीय मंचों पर एक दूसरे के साथ घनिष्‍ठतापूर्वक सहयोग करते हैं। मुझे भरोसा है कि भारत एवं केन्‍या के बीच यह व्‍यापक साझेदारी लगातार विस्‍तारित होती रहेगी और हमारा सहयोग नई ऊंचाइयों को छुएगा।

महामहिम, मैं आपके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य, सफलता एवं प्रसन्‍नता तथा केन्‍या के मैत्रीपूर्ण लोगों की अनवरत प्रगति और समृद्धि की कामना करता हूं। ‘

Related posts

कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए सिक्किम से पहला जत्था रवाना

परियोजना ”लोकल ट्रीटमेंट ऑफ अर्बन सीवेज स्‍ट्रीम्‍स फार हेल्‍दी रीयूज” (लोटसएचआर) यानी ”पुन: स्‍वस्‍थ इस्‍तेमाल के लिए मलजल नालों का स्‍थानीय उपचार” के अंतर्गत बारापूला नाले की सफाई का काम प्रारंभ

आईसीएआर-आईवीआईआई ने एग्रीनोवेट के माध्यम से सीएसएफ व शीप पॉक्स वैक्सीन प्रौद्योगिकी का हस्तांतरण किया

Leave a Comment