चन्द्रबनी में चन्द्रबनी में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा अवस्थापना निधि के अन्तर्गत 5.50 लाख रू. की लागत से स्वीकृत शहीद विशन सिंह गुंरूग द्वार का शिलान्यास वन एवं वन्यजीव ,खेल विधि एवं न्याय मंत्री दिनेश अग्रवाल द्वारा किया गया।

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत चन्द्रबनी में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा अवस्थापना निधि के अन्तर्गत 5.50 लाख रू. की लागत से स्वीकृत शहीद विशन सिंह गुंरूग द्वार का शिलान्यास वन एवं वन्यजीव ,खेल विधि एवं न्याय मंत्री दिनेश अग्रवाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर मा. कैबिनेट मंत्री द्वारा कार्यदायी संस्था मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि शहीद विशन सिंह गुंरूग प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्वक एव समय सीमा के अन्तर्गत पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि हम शहीदों को जितना याद करे वह कम है जिन्होने अपने प्राणों की परवाह न करके हमारी रक्षा के लिए अपने सीने में गोली खा कर अपने प्राणों को न्यौछावर किया है। ऐसे वीर शहीदों की यादों को चीरतार्थ रखने के लिए उनके नाम से द्वार बनाये जा रहे है जिसके लिए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने इसको बनाने का बेडा उठाया है। इस अवसर पर उन्होने कहा कि पिछले दिनों नेपाल में भूकम्प से भारी जान माल का नुकसान हुआ है तथा दुखः की इस घडी में हम सब उनके साथ है इसके लिए उन्होने कहा कि सरकार की ओर से भूकम्प पीडितो की मदद के लिए तुरन्त सहायता उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होने कहा कि नेपाल हमारा पडोसी देश है तथा पडोसी का फर्ज होता की आपदा के इस घडी में हम अपने पडोसी की जितनी मदद हो सकती है हम सब मिलकर करें। उन्होने कहा कि दुखः की इस घडी में पूरा भारत एक साथी की तरह खडा है। इस अवसर पर मा. मंत्री एवं उपस्थित जनता द्वारा भूकम्प में मारे गये लोगो की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखा तथा मारे गये लोगों की शान्ति एवं उनके परिवारजनों को दुखः की इस घडी को सहने की शक्ति प्रदान करने के लिए भगवान से प्रार्थना की।
मा. मंत्री द्वारा पित्थूवाला में एम.डी.डी.ए. द्वारा बनाई जाने वाली सडक का भी औचक निरीक्षण किया गया तथा एम.डी.डी.ए. के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि सडक का कार्य तभी शुरू किया जाय जब तक पानी की निकासी के लिए कोई उचित व्यवस्था न हो । उन्होने कहा कि पानी की निकासी न होने के कारण पानी सडक जल्द ही टुट जायेगी इसके लिए पहले पानी की निकासी की व्यवस्था की जाय तभी सडक का निर्माण कार्य शुरू करायें।
इस अवसर पर सचिव एम.डी.डी.ए. प्रकाश चन्द दुमका, देवेन्द्र सिंह ए.ई, रणवीर सिंह, अजय मलिक जेई, एम.डी.डी.ए, जिला पंचायत सदस्य रोजेश परमार, क्षेत्र पंचायत सदस्य हरेन्द्र सिंह गुसाई, प्रधान भगवान, हरीप्रसाद भट्ट, रमेश कुमार मंगू, पूर्व प्रधान रविन्द्र वालिया, गोरखा संघ के अध्यक्ष पीबी. मल्ल, उप प्रधान अनिल थापा, शहीद के पिता हरी बहादुर गुरूंग, राजेश मल्ल, आशीष थापा, बीना थापा,तारा देवी, सीमा गुरूग, अंजू थापा सहित क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

Related posts

प्रदेश भर से आये अतिथि शिक्षकों नें मुख्यमंत्री हरीश रावत से भेंट की

सानंद के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, शुक्रवार को आएगा फैसला

अल्मोड़ा के बेस अस्पताल के एक भाग में हार्ट सेंटर की सेवाएं प्रारम्भ की

Leave a Comment