J&K पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी की एडवाइजरी, संदिग्ध व्यक्ति या चीज की तुरंत दें जानकारी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » J&K पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी की एडवाइजरी, संदिग्ध व्यक्ति या चीज की तुरंत दें जानकारी

J&K पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी की एडवाइजरी, संदिग्ध व्यक्ति या चीज की तुरंत दें जानकारी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने 15 अगस्त के मद्देनजर आम लोगों से सहयोग मांगा है। इसके तहत पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी करके लोगों से कहा है कि वे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या सामानों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से यह भी कहा है कि वे अपने साथ फिलहाल कुछ खास सामान लेकर चलने से परहेज करें।

पुलिस ने लोगों से सहयोग मांगा

सुरक्षित और सफल स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लोगों से कहा है कि उन्हें जहां भी कोई संदिग्ध व्यक्ति या सामान दिखाई पड़े तो वह इस बात की जानकारी तुरंत पुलिस वालों को दें। यह एडवाइजरी जम्मू में एसएसपी (सुरक्षा) ने जारी की है। लोगों से गुजारिश की गई है कि सुरक्षाकर्मियों के साथ सहयोग करने और उनके आग्रह पर अपनी पहचान जाहिर करने से भी न हिचकिचाएं। पिछले 5 अगस्त को जब से जम्मू-कश्मीर का विशेषाधिकार खत्म हुआ है और दो केंद्र शासित प्रदेश बनाए गए हैं, वहां प्रशासन लगातार सुरक्षा स्थितियों का जायजा ले रहा है और उसी मुताबिक कदम उठाए जा रहे हैं।

पुलिस ने लोगों को यह भी सलाह दी है कि वे अपने साथ हथियार और गोला बारूद, धारदार हथियार, हैंड बैग, पॉलिथीन बैग, ट्रांजिस्टर, हाथ से आग बुझाने वाला उपकरण, स्टॉप वॉच, किसी भी तरह का पाउडर, सिगरेट, माचिस, लाइटर जैसे ज्वलनशील सामान, कैमरा और दूसरी आपत्तिजनक चीजें लेकर न चलें।

इससे पहले सरकार ने यहां इंटरनेट और टेलीफोन सेवाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। लेकिन, सुरक्षा हालातों का जायजा लेने के बाद उन पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। हालांकि, सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदियों के चलते यहां के लोगों को काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है और इसके चलते वे नाराजगी भी जता रहे हैं। लेकिन, फिर भी कुल मिलाकर पिछले हफ्ते भर में यहां हालात आमतौर पर शांतिपूर्ण बने रहे हैं। सोमवार को जम्मू और कश्मीर में ईद की नमाज भी मस्जिदों में शांतिपूर्ण माहौल में पढ़ी गई। केंद्रीय गृहमंत्रालय के मुताबिक ईद की नमाज पढ़ने के लिए काफी संख्या में लोग श्रीनगर और शोपियां की मशहूर मस्जिदों में भी पहुंचे। source: oneindia

About admin