आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की ओर से अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करेंगे जोफ्रा आर्चर

खेल समाचार

आयरलैंड के खिलाफ 3 मई को होने वाले एकदिवसीय मैच में जोफ्राआर्चर इंग्लैंड टीम की तरफ से अपना अंतर्राष्ट्रीय पर्दापण करेंगे। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इस बात की पुष्टि की है। इसके अलावा डेविड मलान और बेन फॉक्स भी अपना एकदिवसीय पर्दापण करेंगे।

इयोन मॉर्गन ने गुरुवार को मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस खबर की पुष्टि की। इसके साथ ही यह आर्चर के लिए विश्व कप का इम्तिहान भी शुरू हो गया है। आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के बाद अभी भारत से लौटे हैं। वह बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और निश्चित तौर पर उनकी उपस्थिति से इंग्लिश टीम को और अधिक मजबूती मिलेगी।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस साल की शुरुआत में अपने नियमों में बदलाव किया और यही कारण है कि जोफ्रा आर्चर विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड के लिए खेलने के योग्य बन गए हैं।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने डेविड मलान के नाम की भी पुष्टि की है। डेविड मलान भी आयरलैंड के खिलाफ अपना एकदिवसीय पर्दापण करेंगे। उन्होंने अब तक इंग्लिश टीम से टेस्ट और टी20 क्रिकेट खेला है। उनको एलेक्स हेल्स की जगह टीम में चुना गया है। इससे पहले एलेक्स हेल्स को प्रतिबंधित ड्रग्स सेवन के कारण टीम से बाहर किया गया था।

इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स भी आयरलैंड के खिलाफ अपना एकदिवसीय पर्दापण करेंगे। उन्हें चोटिल सैम बिलिंग्स की जगह टीम में चुना गया है। उनका खेलना इसलिए भी तय है क्योंकि टीम में कोई अतिरिक्त विकेटकीपर नहीं है। इंग्लिश टीम ने जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो को आराम दिया है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड को आयरलैंड के साथ 3 मई को इकलौता एकदिवसीय मैच खेलना है जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 और 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है।

Related posts

पृथ्वी शॉ की सबसे बड़ी ताकत का खुलासा तेंदुलकर ने किया, तो ये है युवा बल्लेबाज की खूबी

AUS Open: रोहन बोपन्ना-किचेनोक पहुंचे क्वार्टरफाइनल में, लिएंडर पेस मिक्स्ड डबल्स के पहले राउंड में जीते

बांगलादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 में रैना बना सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड