IPL: घर में पहला मैच खेलने उतरेंगे मुंबई इंडियंस, नए नाम वाली दिल्ली कैपिटल्स से टक्कर

Image default
खेल समाचार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पिछले सीजन में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी. लेकिन अपने घरेलू मैदान से लीग की शुरुआत करने जा रही मुंबई पिछले सीजन के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर जीत के साथ इस सीजन का आगाज करना चाहेगी.

मुंबई जब रविवार को 12वीं इंडियन टी-20 लीग में अपने पहले मैच में दिल्ली से भिड़ेगी तो सबसे ज्यादा ध्यान जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर होगा. पांड्या को पिछले छह महीनों में दो बार चोट का सामना करना पड़ा था जिसके कारण वह सितंबर में एशिया कप में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाए थे. यह देखना भी दिलचस्प होगा कि मुंबई टीम बुमराह का बोझ कैसे संभालती है, विशेषकर तब जब अनुभवी श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा फ्रेंचाइजी के लिए पहले छह मैच नहीं खेलेंगे.

कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाह लगी होगी क्योंकि उनके विश्व कप में पारी का आगाज करने की उम्मीद है. इसके अलावा तीन बार की विजेता मुंबई ने अपनी टीम में युवराज सिंह को शामिल किया है जिसमें कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग और सूर्यकुमार यादव जैसे बिग हिटर भी मौजूद हैं.

दूसरी तरफ लीग के इतिहास में अब तक एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई दिल्ली की कमान युवा खिलाड़ी अय्यर के हाथों में है. इसके अलावा स्थानीय खिलाड़ी पृथ्वी अपने घरेलू मैदान से अच्छी तरह अवगत हैं, इसलिए टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दिल्ली को अपने हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस से भी काफी उम्मीदें होंगी.

नए नाम के साथ उतरने जा रही दिल्ली की गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबादा शामिल हैं, जो तेज आक्रमण को मजबूती देंगे, जबकि अनुभवी अमित मिश्रा स्पिन विभाग संभालेंगे.

Related posts

चोट के कारण महज 26 साल की उम्र मचान ने कहा क्रिकेट को अलविदा

1 अगस्त को वनडे इंटरनेशनल का दर्जा पाने वाली 27वीं टीम बनेगा नेपाल

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया, श्रीलंका के लिए अच्छी खबर