IPL: आज अपने किले में खेलेगी कोलकाता, लेकिन लौट आया है हैदराबाद का तुरुप का इक्का – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » IPL: आज अपने किले में खेलेगी कोलकाता, लेकिन लौट आया है हैदराबाद का तुरुप का इक्का

IPL: आज अपने किले में खेलेगी कोलकाता, लेकिन लौट आया है हैदराबाद का तुरुप का इक्का

आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आमने सामने थे. अब दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच मुकाबला होगा. रविवार को अपने घरेलू ईडन गार्डन्स मैदान में कोलकाता की टीम हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी.

दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने आईपीएल में अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था. उसके बाद से टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई है लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई है. कोलकाता को पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 14 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

और अबकि बार तो हैदराबाद का सबसे बड़ा मैच विनर भी वापस लौट आया है. जी हां, हम डेविड वॉर्नर की ही बात कर रहे हैं. इस मैच में सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वार्नर पर लगी होंगी. वार्नर की ही कप्तानी में हैदराबाद ने अपना एकमात्र खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे.

लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले में नहीं खेल पाया था और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है.

About admin