IPL 2020: पहले ही ओवर की गलती पड़ी CSK पर भारी, लगातार दूसरे मैच में मिली हार

Image default
खेल समाचार

IPL 2020 चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अभी तक ज्यादा अच्छी नहीं रही है. अपना पहला मैच जीतने के बाद टीम लगातार 2 मैच हार गई है. शुक्रवार 25 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टीम को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 44 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के कई कारणों में से एक प्रमुख कारण रहे दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ शॉ ने इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए, लेकिन सब कुछ सही होने के बावजूद चेन्नई ने उनको पहले ही ओवर में आउट करने का मौका गंवा दिया था, जो टीम पर भारी पड़ा.

दुबई में हुए इस मैच में CSK के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. यह चेन्नई का इस सीजन में तीसरा मैच था, जिसमें टीम को 1 जीत और एक हार मिली थी. वहीं दिल्ली का ये दूसरा मैच था.

दूसरी ही गेंद पर आउट थे शॉ, लेकिन नहीं हुई अपील

पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली के लिए क्रीज पर आए ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन. चेन्नई की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत एक बार फिर दीपक चाहर ने ही की. चाहर के ओवर की दूसरी ही गेंद ऑफ स्टंप के बाहर आउट स्विंग होती हुई निकली, जिस पर शॉ ने कट शॉट लगाने की कोशिश की.

इस कोशिश में शॉ चूक गए और गेंद विकेट के पीछे धोनी ने आसानी से पकड़ ली. इसे सामान्य ‘प्ले एंड मिस’ (Play & Miss) मानकर चेन्नई की ओर से किसी ने भी अपील नहीं की. हालांकि, तुरंत ही स्टेडियम में लगी स्क्रीन पर रिप्ले दिखा और इसमें अल्ट्राएज की मदद से पता चला कि गेंद ने शॉ के बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया है.

शॉ ने जड़े 64 रन

अपील न करने का खामियाजा यह हुआ कि शॉ क्रीज पर जमे रहे और 13वें ओवर में जाकर आउट हुए. आउट होने से पहले शॉ ने पहले 10.4 ओवरों में धवन के साथ मिलकर 94 रनों की शानदार पार्टनरशिप कर ली थी. साथ ही इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक भी जमा दिया था.

शॉ ने 43 गेंदों की अपनी पारी में बेहतरीन 64 रन बनाए, जिसमें 1 छक्का और 9 चौके शामिल थे. शॉ की इस पारी की मदद से दिल्ली ने 20 ओवरों में 175 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे चेन्नई बेबस नजर आई, 20 ओवरों में सिर्फ 131 रन ही बना सकी.TV9 भारतवर्ष

Related posts

आईपीएल-10: गुजरात लायंस ने बेंगलोर को सात विकेट से मात दी

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, दिग्गज बल्लेबाज का हाथ टूटा वर्ल्ड कप से हुआ बाहर

अजलान शाह हॉकी के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया ने भारत को हरा कर नौवी बार जीता खिताब