आईपीएल 2020: नया नियम लाना की तैयारी में बीसीसीआई, खिलाड़ियों को होगा फायदा – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » आईपीएल 2020: नया नियम लाना की तैयारी में बीसीसीआई, खिलाड़ियों को होगा फायदा

आईपीएल 2020: नया नियम लाना की तैयारी में बीसीसीआई, खिलाड़ियों को होगा फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हर साल कुछ न कुछ नया जोड़ा जाता है। पिछले सीजन बीच सीजन में अनकैप खिलाड़ियों आपस में लोन ट्रांसफर करने का विकल्प था। सीजन के बीच में 5 दिनों के लिए ट्रांसफर ट्रेड विंडो खोला गया था। इसमें फ्रेंचाइजी 2 से कम मैच खेले खिलाड़ियों को लोन पर ले सकती थी। हालाँकि, किसी भी फ्रेंचाइजी ने इसका इस्तेमाल नहीं किया था।

नया विकल्प जुड़ेगा

आईपीएल 2020 में इस नियम को और बेहतर बनाया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसमें अब कैप्ड खिलाड़ियों को भी लोन पर लिया जा सकता है। भारत के साथ ही विदेशी खिलाड़ियों को भी लोन पर लिया जा सकता है।

लोन शुल्क के रूप में, फ्रेंचाइजी द्वारा उपलब्ध पर्स बैलेंस के बाहर से करना पड़ेगा। फ्रेंचाइजी के बीच अगर कोई डील होता है तो इसका कोई भी हिस्सा खिलाड़ी को नहीं दिया जाएगा, लेकिन आईपीएल मैनेजमेंट को लेनदेन के बारे में सूचित करना होगा।

कई खिलाड़ियों को नहीं मिलता मौका

आईपीएल के दौरान कई खिलाड़ियों को पूरे सीजन बेंच पर बैठना पड़ जाता है। इसकी वजह होती है कि टीम को उस खिलाड़ी की जरूरत नहीं है लेकिन किसी अन्य टीम को ऐसे ही खिलाड़ी को जरूरत होती है।

इसी वजह से ध्यान में रखते हुए पिछले सीजन यह नियम लाया गया था। अन इसे और बेहतर करने की तैयारी हो रही है। हालाँकि, यह देखने वाली बात होगी कि कोई टीम इसका इस्तेमाल करती है या नहीं।

आज खिलाड़ियों की नीलामी

कोलकाता में आज आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होने वाली है। इसमें 12 देशों के 338 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। पियूष चावला, रोबिन उथप्पा और युसूफ पठान जैसे बड़े भारतीय नाम भी इस नीलामी का हिस्सा हैं।

8 टीमों को मिलाकर कुल 73 खिलाड़ियों की जरूरत है। नीलामी की शुरुआत भारतीय समय अनुसार शाम 3 बजकर 30 मिनट से होने वाली है। कई टीमों को 10 से ज्यादा खिलाड़ियों की जरूरत है और इसी वजह से नीलामी रोचक होने वाली है।

About admin