दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रु0 की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रु0 की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश

दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रु0 की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विभिन्न जनपदों में दैवीय आपदा की घटनाओं में 14 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्हांेने इन आपदाओं में दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।
प्रवक्ता ने बताया कि आज प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद उन्नाव एवं बलिया में आंधी-तूफान से 01-01, बरेली, मुजफ्फरनगर व प्रतापगढ़ में अतिवृष्टि से 01-01, शाहजहांपुर में आकाशीय बिजली से 01 एवं मुरादाबाद में 02, अम्बेडकरनगर व प्रतापगढ़ में सर्पदंश से 01-01, पीलीभीत में 02, तथा प्रयागराज में नदी में डूबकर 01 व आजमगढ़ में जंगली सुअर के हमले में 01 व्यक्ति की मृत्यु हुई है। इस प्रकार कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है।

About admin