भारतीय राजनयिकों को कमरे में बंद कर ISI ने ली तलाशी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » भारतीय राजनयिकों को कमरे में बंद कर ISI ने ली तलाशी

भारतीय राजनयिकों को कमरे में बंद कर ISI ने ली तलाशी

भारत ने इस मामले को लेकर पाकिस्तान को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जताई है और इसपर सफाई भी मांगी है. नई दिल्‍ली:एक बार फिर पाकिस्तान के बुरे बर्ताव का मामला सामने आया है. पाकिस्तान में 2 भारतीय डिप्लोमेट्स के साथ कमरे में बंद कर बदसलूकी की गई है. दोनों राजनयिकों को लगभग 15 मिनट तक कमरे में बंद रखा गया और पाकिस्तानी एजेंसी ISI के अफसरों ने इनकी तलाशी भी ली.

बीते 17 मई को 2 भारतीय डिप्लोमेट्स को पाकिस्तानी अधिकारियों ने सच्चा सौदा गुरुद्वारे में जबरन एक कमरे में बंद कर दिया. पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय राजनयिकों को बंद कर उनकी तलाशी लेने अलावा उन्हें धमकी भी दी.

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के कुछ सीनियर अधिकारियों ने लगभग 15 सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर इस काम को अंजाम दिया था.

इस मामले पर विरोध जाहिर करते हुए भारत ने पाकिस्तान में स्थित इंडियन हाई कमीशन की सुरक्षा को लेकर एक चिट्ठी भेजी है. भारत ने इंडियन डिप्लोमेट्स के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और उनकी सुरक्षा में बरती गई लापरवाही पर नाराजगी जताई है, और स्पष्टीकरण मांगा है.

पाकिस्तान की ये हरकत नई नहीं है, वो इससे पहले भी ऐसा कारनामा कर चुका है. नवंबर 2018 में भी पाकिस्तान ने ननकाना साहिब गुरुद्वारा में प्रवेश करने से भारतीय राजनयिकों को रोक दिया था.इस बात पर भी भारत ने विरोध जताया था. इस बार भारतीय राजनयिकों को सच्चा सौदा गुरुद्वारा में जाने से रोका गया है. Source TV9 भारतवर्ष

About admin