विश्व कप चरण 3 के लिए भारतीय तीरंदाज पेरिस रवाना

Image default
खेल समाचार देश-विदेश

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित पूर्णिमा महतो के साथ भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी, कोमालिका बारी, अंकिता भक्त और मधु वेडवान सहित नौ सदस्यीय महिला रिकर्व टीम टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस में होने वाले फाइनल क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट और विश्व कप चरण 3 में भाग लेने के लिए पेरिस के लिए रवाना हुई। टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए फाइनल क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट का आयोजन 17 से 19 जून, 2021 तक और विश्व कप चरण 3 का आयोजन 20 से 28 जून, 2021 तक होगा।

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने पूरे भारत में तीरंदाजी के समग्र विकास और वैश्विक मंच पर भारतीय तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के माध्यम से, एनटीपीसी का लक्ष्य भारतीय युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और तीरंदाजी के क्षेत्र में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) श्री दिलीप कुमार पटेल ने भारतीय तीरंदाजी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। एनटीपीसी न केवल तीरंदाजों की उत्कृष्टता प्राप्ति के लिए सहायता करने में अनुकरणीय रही है, बल्कि विशेष रूप से इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान एक उज्ज्वल भविष्य के लिए नई प्रतिभाओं को पोषित करने और बढ़ावा देने में भी मदद कर रही है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/PHOTO-2021-06-09-14-31-23283X.jpg

पुरुषों की रिकर्व टीम में अच्छे तीरंदाज अतानु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण रमेश जाधव शामिल हैं, जिन्होंने नीदरलैंड में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम को रजत पदक दिलाया था। ये सभी तीरंदाज भी विश्व कप चरण-3 में हिस्सा लेने के लिए पेरिस जाने की तैयारी में हैं।

हालिया दिनों में, भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी, अतानु दास, अंकिता भक्त और कोमालिका बारी ने ग्वाटेमाला में आयोजित तीरंदाजी विश्व कप (चरण-I) में शानदार प्रदर्शन किया था। महिला और पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में, दीपिका कुमारी और अतानु दास ने अपनी-अपनी श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीता था।

भारत की विकास की कहानी को ऊर्जाशील बनाते हुए, एनटीपीसी एक सतत ऊर्जा कंपनी बनने की दिशा में लगातार काम कर रही है। भारत के विकास में सहायता देने के अलावा, एनटीपीसी बड़े पैमाने पर समुदायों और समाज के समग्र विकास के लिए समर्थन करने का एक आधार रही है। एनटीपीसी ने भारत में खेलों के विकास में मदद की है और भारतीय तीरंदाजी संघ को प्रायोजित करने की दिशा में उठाया गया यह कदम लंबी यात्रा में महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

Related posts

सूक्ष्‍म, लघु व मध्‍यम उद्यम रोजगार सृजन में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएंगे: सुरेश प्रभु

ICC 2017: भारत को हारने के लिए कोच आर्थर के साथ मिलकर पाक कप्तान सरफराज़ ने बनाया मास्टर प्लान

15-वें वित्त आयोग ने रिपोर्ट पर विचार-विमर्श पूरा किया