भारत ने साउथ अफ्रीका को 130 रनों से हराया

खेल समाचार

मेलबर्न: टीम इंडिया के फैन्स को वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका पर भारतीय टीम की जीत पर पटाखे जलाने का ‘मौका’ आखिरकार मिल गया है। शिखर धवन की करियर की बेस्ट शतकीय पारी की मदद से भारत ने रविवार को वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका पर पहली जीत दर्ज करते हुए उसे 130 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ भी टीम इंडिया की क्वार्टर फाइनल में सीट पक्की हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को इस शानदार जीत पर बधाई दी है। यह इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत है। अपने पहले मैच में उसने पाकिस्तान को 76 रनों से हराया था। जीत के लिए मिले 308 रन के टारगेट के जवाब में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे और पूरी टीम 40.2 ओवरों में 177 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

भारत के लिए अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि शमी और मोहित शर्मा ने 2-2 विकेट लिए, रवींद्र जडेजा को 1 विकेट मिला और दो बल्लेबाज रन आउट हुए। साउथ अफ्रीका के लिए डु प्लेसिस ने सबसे अधिक 55 रनों की पारी खेली। जीत के लिए मिले 308 रन के टारगेट के जवाब में 12 रन पर अफ्रीका पहला विकेट गिरा। जि कॉक को शमी ने आउट किया। हाशिम अमला भी फेल रहे और 40 रन के स्कोर पर अमला (22) भी आउट हो गए। अमला को मोहित शर्मा ने आउट किया। इसके बाद डिविलियर्स और डु प्लेसिस की जोड़ी ने पारी को जमाने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़ दिए लेकिन 108 रन के स्कोर पर डिविलियर्स दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए और मैच अफ्रीका के हाथ से निकल गया। 133 रन के स्कोर पर मोहित ने डु प्लेसिस (55) को आउट करके अफ्रीका की हार तय कर दी।

इसके बाद डुमिनी (6) को अश्विन ने 153 रन के स्कोर पर चलता किया और 153 रन के स्कोर पर मिलर भी रन आउट हो गए। फिर अश्विन ने अफ्रीका की पारी को समेटने में देर नहीं लगाई और पूरी टीम क्रिकेट पंडितों की उम्मीद के उलट आसानी से घुटने टेकते हुए 177 रन पर सिमट गई।

Related posts

वाशिंगटन सुंदर ने अपनी प्रतिभा से सबको प्रभावित किया, नेट्स में भारतीय बल्लेबाजों को कराया अभ्यास

‘स्पेन ही नहीं, दूसरी टीमें भी फीफा विश्व कप खिताब की दावेदार’

प्रो कबड्डी लीग 2017: गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को 27-24 मात दी

7 comments

Leave a Comment