IND vs ENG: भारत में पहली बार टेस्‍ट खेलेंगे जोफ्रा आर्चर, बोले आईपीएल में खेलने…

Image default
खेल समाचार

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से खेला जाना है. इसके लिए अब दोनों टीमें तैयार हैं. इस बीच आईपीएल के बड़े खिलाड़ी इंग्‍लैंड के स्‍टर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत में पहली बार टेस्‍ट खेलने वाले हैं, वे श्रीलंका सीरीज में इंग्‍लैंड टीम में नहीं थे, लेकिन टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज के लिए वे टीम में शामिल किए गए हैं. इस बीच आपको बता दें कि टीम इंडिया ने अपना क्वारंटीन वक्त पूरा कर लिया है अब वो सीरीज के लिए मैदान पर प्रैक्टिस पर उतर चुकी है. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने चेन्नई में अभ्यास किया इंग्लैंड के खिलाफ रणनीति तैयार की.

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली समेत, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे तमाम बाकी खिलाड़ियों ने मंगलवार से प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है. इसी दौरान टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने सभी खिलाड़ियों को स्पेशल मैसेज दिया. टीम इंडिया को प्रैक्टिस से पहले रवि ने क्लास दी इंग्लैंड के खिलाफ पॉजिटिव रहने को कहा. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरी मुकाबला भी चेन्नई में 13 से 17 फरवरी के बीच होने वाला है. टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 से 28 फरवरी के बीच होने वाला है जो अहमदाबाद यानी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है. ये मैच डे नाइट होने वाला है. इसके अलावा सीरीज का चौथा मैच भी अहमदाबाद में होगा जो 4 से 8 मार्च के खेला जाना है.

भारत में पहली बार टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि मेजबान टीम के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में आईपीएल का उनका अनुभव काम नहीं आएगा. जोफ्रा आर्चर पिछले कुछ समय से भारत में आईपीएल में खेलते आ रहे हैं. लेकिन वह पहली बार यहां टेस्ट मैच खेलेंगे. भारत इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट शुक्रवार से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स को इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे से आराम दिया गया था ये टीम से पहले ही भारत पहुंच गए थे. उन्होंने अपनी टीम से पहले ही अभ्यास शुरू कर दिया था. आर्चर ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि मैं कभी यहां टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला हूं. आप वास्तव में भारत में टेस्ट सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलने की तुलना नहीं कर सकते. उन्होंने अपनी गेंदबाजी स्पेल को लेकर कहा कि यह टीम संयोजन पर निर्भर करेगा. जोफ्रा आर्चर ने कहा कि अगर हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलते हैं तो मुझे लगता है कि मुझे ज्यादा लंबे स्पैल्स में गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी. मुझे लगता है कि यह गेंदबाजों की क्वालीटी समय पर निर्भर करेगा. हाल ही में टीम इंडिया ने बिना विराट कोहली के अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था. विराट कोहली अब एक बार फिर से कप्तानी करने को तैयार है इंग्लैंड के खिलाफ भी कोहली की रिकॉर्ड काफी शानदार है. (इनपुट आईएएनएस)

Related posts

भारत के मुख्य कोच के पद के लिये 6 उम्मीदवार दौड़ में, कोहली की पसंद शास्‍त्री

केन विलियम्सन ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़कर इतिहास रचा

गिमिनेज के 89वें मिनट के गोल से उरुग्वे ने मिस्र को हराया