पांचवें चरण में नामांकन के तीसरे दिन 23 नामांकन पत्र दाखिल: मुख्य निर्वाचन अधिकारी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » पांचवें चरण में नामांकन के तीसरे दिन 23 नामांकन पत्र दाखिल: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

पांचवें चरण में नामांकन के तीसरे दिन 23 नामांकन पत्र दाखिल: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ: लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के चतुर्थ चरण के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन पत्रों की वापसी के बाद 152 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं। आज नामांकन वापसी के अंतिम दिन कुल 4 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिये, जिसमें शाहजहांपुर, हरदोई, फर्रूखाबाद तथा इटावा से 1-1 प्रत्याशी ने  अपने नामांकन पत्र वापस लिये। इसके साथ ही 138-निघासन विधानसभा उप निर्वाचन में आज नामांकन वापसी के अंतिम दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया। इस प्रकार यहां 07 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं।

  मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि चतुर्थ चरण में आज नामांकन पत्रों की वापसी के अंतिम दिन शाहजहांपुर में 14 प्रत्याशी, खीरी में 15, हरदोई में 11, उन्नाव में मिश्रिख (हरदोई) में 13, उन्नाव में 9, फर्रूखाबाद में 9, इटावा में 13, कन्नौज में 10, कानपुर (कानपुर नगर) में 14, अकबरपुर (कानपुर नगर) में 14, जालौन में 5, झांसी में 11 तथा हमीरपुर में 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमाएंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन के तीसरे दिन कुल 23 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें धौरहरा से 2, सीतापुर से 3, मोहनलालगंज से 2, लखनऊ से 6, अमेठी से 2, बांदा से 2, फतेहपुर से 2, कौशाम्बी से 1, बाराबंकी से 2 तथा फैजाबाद से 1 प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं। आज नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में मुख्य रूप से धौरहरा से कांगेस के जितिन प्रसाद तथा बीएसपी के अरशद अहमद सिद्दीकी, सीतापुर से कांग्रेस के कैसर जहां, बांदा से कांग्रेस के बाल कुमार पटेल उर्फ राजकुमार, बाराबंकी से सपा के राम सागर तथा बीजेपी के उपेन्द्र सिंह शामिल हैं।

About admin