एक्शन में उत्तराखण्ड पुलिस, 15 दिन में प्रेशर हॉर्न, मॉडिफाईड साइलेंसर और बाईक स्टंट करने वालों 3104 वाहनों का चालान व 174 वाहन सीज

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: लोगों की जान को ताक पर रख कर बाईक स्टंट करने वाले, तेज होर्न और प्रेशर हॉर्न से ध्वनि प्रदूषण के साथ-साथ आम जनता को परेशान करने वालों एवं मॉडिफाईड साइलेंसर का गाड़ी में प्रयोग कर शोर-शराबा करने वालों के विरूद्ध उत्तराखण्ड पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। श्री अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड के निर्देशन में पूरे प्रदेश में दिनांक 25 जून, 2018 से 09 जुलाई, 2018 तक 15 दिवसीय विशेष अभियान चलाया गया।

अभियान के अन्तर्गत प्रेशर हॉर्न का प्रयोग करने वाले 2281 वाहनों का चालान एवं 104 वाहनों को सीज किया गया। मॉडिफाईड साइलेंसर के प्रयोग करने वाले 704 वाहनों का चालान एवं 42 वाहनों को सीज किया गया। स्टंट बाईक करने वाले 119 दुपहिया वाहनों का चालान एवं 28 वाहनों को सीज किया गया। कुल मिलाकर 15 दिवसीय इस अभियान में 3104 वाहनों का चालन किया गया है और 174 वाहनों को सीज किया गया है।

श्री अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड ने बताया की भविष्य में इस प्रकार के अभियान जारी रहेंगे। इसलिए यदि आपके वाहनों में मॉडिफाईड  साईलेन्सर या प्रेशर हॉर्न जैसी कोई चीज लगी है तो इसे हटा लें।

Related posts

वैज्ञानिकों ने पांच साल के शोध के बाद किया दावा, देहरादून को हिला सकता है बड़ा भूंकप

गुमशुदा एवं अज्ञात शवों की जानकारी आमजन तक पहुंचाये जाने हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाये

अधोईवाला में अल्पसंख्यक कल्याण भवन का लोकार्पण करते हुए: मुख्यमंत्री