दिग्लीपुर और लैंडफॉल द्वीप पर स्वर्णिम विजय वर्ष विजय ज्योति

देश-विदेश

अंडमान और निकोबार कमान का जॉइंट सर्विसेज साइकिल अभियान, स्वर्णिम विजय वर्ष विजय ज्योति के साथ दिनांक 9 अगस्त, 2021 को डिगलीपुर में समाप्त हुआ। साइकिल चालकों ने पांच दिनों से अधिक समय तक 350 किलोमीटर की दूरी तय की और अभियान का समापन करते हुए स्पोर्ट्स स्टेडियम, डिगलीपुर पहुंचे।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001CIKK.jpg

स्टेडियम में भारतीय नौसेना के पोत कोहासा के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन सतीश मिश्रा ने पूरे सैन्य सम्मान के साथ विक्ट्री फ्लेम की अगवानी की। इस कार्यक्रम में उत्तरी अंडमान के सहायक आयुक्त श्री शैलेंद्र कुमार और डीएसपी डिगलीपुर श्री आर. के. शर्मा ने भाग लिया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002KDML.jpg

ज्योति को बाद में डिगलीपुर और आसपास के गांवों – एरियल बे, दुर्गापुर, शिबपुर और कालीपुर की प्रमुख सड़कों से ले जाया गया। ज्योति के महत्व और 1971 के युद्ध पर प्रकाश डालने वाले पोस्टर एवं बैनर निवासियों के बीच वितरित किए गए।

भारतीय नौसेना लैंडिंग क्राफ्ट यूटिलिटी (आईएन एलसीयू) 58, आईएनएस सरयू और आईएन एलसीयू 54 के साथ ज्योति डिगलीपुर से रवाना हुई और ख़राब मौसम वाले समुद्र में 60 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद लैंडफॉल द्वीप के तट पर पहुंच गई।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image003R01F.jpg

लैंडफॉल द्वीप अंडमान और निकोबार द्वीप श्रृंखला का सबसे उत्तरी द्वीप है। ज्योति अंडमान एवं निकोबार द्वीपों के समुद्र में अपनी समुद्री यात्रा के दौरान, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के भौगोलिक छोरों को छूती हुई गुजरेगी।

Related posts

प्रधानमंत्री ने हनुमान जयंती पर देशवासियों को बधाई दी

वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने विभिन्‍न वस्‍तुओं और सेवाओं की जीएसटी दरें खोजने के लिए उपयोगकर्ताओं (यूजर्स) की मदद हेतु मोबाइल एप ‘जीएसटी रेट्स फाइंडर’ लांच किया

भारतीय सेना और एचडीएफसी बैंक के मध्‍य सहमति पत्र