सर्वश्रेष्ठ NGO पुरस्कार से सम्मानित हुई संस्था शौर्य नमन फाउण्डेशन

देश-विदेश समाचार

शहीद सैनिकों के परिवारों के लिये समर्पित संस्था शौर्य नमन फाउण्डेशन को राजधानी भोपाल में WAC India संस्था द्वारा भारत के सर्वश्रेष्ठ NGO सम्मान से सम्मानित किया गया। देश एवं विदेश में अपनी अलग पहचान बना चुके WAC India संस्था द्वारा देशहित एवं सैनिक परिवारों के लिये कार्य करने हेतु संस्था शौर्यनमन फाउण्डेशन का चयन भारत के सर्वश्रेष्ठ NGO के रुप में किया गया। भोपाल के आर. के. रीजेन्सी में आयोजित इस कार्यक्रम में संस्था शौर्य नमन की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेशचन्द्र जी शर्मा ने संस्था के सदस्यों नरेन्द्र कुमार, शिवेन्द्र रावत, शक्तिसिंह, विपिन सिंह, विनय दीक्षित आदि के साथ यह पुरुस्कार ग्रहण किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में म.गां. राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद एवं मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के उपाध्यक्ष डॉ. भरत पाठक जी, श्रीमति नंदिता पाठक, क्षेत्रीय विधायक श्री रामेश्वर जी शर्मा, लन्दन की अंतर्राष्ट्रीय समाजसेविका श्रीमति परीन सोमानी, WAC India संस्था के संस्थापक डॉ. विजय डी बजाज व ज्योति बजाज, कुनाल सिंह राजपूत, सूरज जी खरे एवं राहुल चेलानी उपस्थित रहे।

पुरुस्कार ग्रहण करने के पश्चात् शौर्य नमन के अध्यक्ष रमेशचन्द्र जी शर्मा ने बताया कि सैनिकों के परिवारों के लिये संस्था शौर्य नमन प्रतिबद्ध है एवं विगत वर्षों में संस्था द्वारा शहीद सैनिकों की मूर्ति स्थापना, स्मृति मंदिर से लेकर मकान निर्माण व बेटियों के विवाह का कार्य किया जा चुका है।

आगामी भविष्य में भी संस्था द्वारा आर्थिक रुप से कमजोर शहीद परिवारों के एक सदस्य के लिये स्थायी नौकरी, बच्चों की शिक्षा एवं कन्यादान को लेकर योजनाएं है, जिन्हें क्रियान्वित किया जा रहा है। संस्था शौर्य नमन को इस पुरुस्कार प्राप्ति पर शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने हर्ष जताया एवं आगामी भविष्य के लिये बधाईयाँ व शुभकामनाएं प्रेषित की

Related posts

रेल मंत्री ने भारतीय रेलवे के लिए डाटा विश्लेषण विषय पर आयोजित गोल मेज़ सम्मेलन का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री ने कोलकाता में आयोजित 5वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया

कर्मचारी पेंशन योजना, 1995 के पेंशनभोगियों को प्रति माह 1,000 रुपये की न्‍यूनतम पेंशन आगे भी मिलती रहेगी