बीसीसीआई को दिखाएंगे पूरा सुरक्षा प्लान: आईसीसी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » बीसीसीआई को दिखाएंगे पूरा सुरक्षा प्लान: आईसीसी

बीसीसीआई को दिखाएंगे पूरा सुरक्षा प्लान: आईसीसी

दुबई: अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के चैयरमैन शशांक मनोहर ने शनिवार को कहा कि आईसीसी के लिए सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा अहम होती है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को मार्च में होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक के दौरान विश्व कप सुरक्षा प्लान दिखाया जाएगा। मनोहर का यह बयान बीसीसीआई के उस पत्र के बाद आया है जिसमें उन्होंने आईसीसी से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और भारतीय प्रशंसकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी थी।

मनोहर ने कहा,”मुझे बीसीसीआई का पत्र मिला। आईसीसी के लिए सुरक्षा व्यवस्था शीर्ष प्राथमिकता है और जब हम दो मार्च को दुबई में आईसीसी की बैठक में मिलेंगे तब हम बीसीसीआई को विश्व कप के लिए अपने सुरक्षा प्लान के बारे बताएंगे। मुझे यकीन है कि वह इसे देखकर संतुष्ट होंगे। हर बोर्ड को यह जानकारी जानने का अधिकार है।”

विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर शुक्रवार को हुई बीसीसीआई की बैठक में इस बारे में फैसला सरकार पर छोड़ दिया गया था और सुरक्षा चिंता को लेकर एक पत्र आईसीसी को भेजा गया था जिसमें अपील की गयी थी कि आईसीसी को उन सभी देशों के साथ संबंध खत्म कर देने चाहिए जहां से आतंकवादी निकलते है। आईसीसी चैयरमैन ने कहा, “हम बीसीसीआई के इस पत्र को बोर्ड बैठक में रखेंगे और उनकी चिंता से बोर्ड को अवगत कराएंगे।” उल्लेखनीय है कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले के बाद भारत में यह मांग जोरों से उठने लगी कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ अपना मुकाबला नहीं खेलना चाहिए।

About admin