Formula 3: रेस के दौरान कार हवा में उछलकर हुई दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे ड्राइवर पेरोनी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » Formula 3: रेस के दौरान कार हवा में उछलकर हुई दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे ड्राइवर पेरोनी

Formula 3: रेस के दौरान कार हवा में उछलकर हुई दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे ड्राइवर पेरोनी

ऑस्ट्रेलिया के फॉर्मूला थ्री ड्राइवर एलेक्स पेरोनी यहां इटैलियन ग्रांप्रि में हुई एक बड़ी दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। यह हादसा बेल्जियम में हुए उस हादसे के एक सप्ताह बाद हुआ है, जिसमें फ्रांस के फॉर्मूला टू ड्राइवर एंथोनी होबर्ट की मौत हो गई थी।होबर्ट में जन्मे 19 साल के पेरोनी की कार अचानक से रेस के दौरान हवा में उछली और हवा में ही घुमती हुई सर्किट के किनारे दीवार से जा टकराई। पेरोनी की कार में रोल केज थी, इसकी वजह से वे बच गए। पेरोनी को इसके तुरंत बाद मेडिकल वैन में बिठाकर वहां से ले जाया गया। उन्हें डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। ड्राइवर्स को मोड़ पर ट्रेक के बाहर निकलने से रोकने के लिए लगाए गए उपकरण की वजह से यह दुर्घटना हुई क्योंकि उसने रैम्प का काम किया और उस पर जाते ही पेरोनी की कार उछल गई।

इस दुर्घटना की चपेट में कोई दूसरी कार नहीं आई। इसकी वजह से फॉर्मूला वन की क्वालीफाइंग रेस के शुरू होने में भी देरी हुई। होबर्ट से पहले आयर्टन सेना और रोलांड रेज्बर्गर की 1994 में कार दुर्घटना में मृत्यु हुई थी।

लेकलर्क को पोल पोजीशन

फरारी के ड्राइवर चार्ल्स लेकलर्क ने शनिवार को फॉर्मूला वन की इटालियन ग्रां प्रि की क्वालीफाइंग रेस में पोल पोजीशन हासिल की। लेकलर्क ने अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने पहला स्थान हासिल किया लेकिन केवल वह और मैकलॉरेन के ड्राइवर कार्लोस सैंज ही अंतिम लैप समय को पूरा कर पाए, जबकि बाकी सभी ड्राइवर टाइम आउट का शिकार हुए और उन्हें चेकर्ड फ्लैग दिखाया गया। इसके बाद मर्सिडीज के प्रमुख टोटो वोल्फ ने कहा कि फॉर्मूला वन मुर्खों का खेल लग रहा है।

About admin