Eng vs Pak 1st test match: इंग्लैंड ने 3 विकेट गंवाए, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मचाया धमाल

Image default
खेल समाचार

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने शान मसूद की शानदार 156 रन की पारी के दम पर 326 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं।

पहली पारी में पाकिस्तान के 326 रन के जवाब में इंग्लैंड को पहला झटका महज 4 रन पर ही लग गया। ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स को शाहिन अफरीदी ने 4 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इंग्लैंड को दूसरा झटका मो. अब्बास ने सिब्ले को 8 रन पर आउट करके दिया। इसके बाद तीसरा विकेट भी अब्बास ने ही लिया और बेन स्टोक्स को बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम के कप्तान जो रूट ने 14 रन बनाए और उनकी पारी का अंत यासिर शाह ने कर दिया।

पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला विकेट ओपनर आबिद अली के तौर पर खोया। आबिद अली को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 16 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम के कप्तान अजहर अली को क्रिस वोक्स ने शून्य पर LBW आउट कर दिया। बाबर आजम ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन खेल के दूसरे दिन वो 69 रन से आगे नहीं बढ़ सके और जेम्स एंडरसन की गेंद पर उनका कैच जो रूट ने लपक लिया। असद शफीक को 7 रन पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

पाकिस्तान को पांचवां झटका मोहम्मद रिजवान के तौर पर गिरा। उन्होंने 9 रन की निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स ने 9 रन पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम का छठा विकेट शादाब खान के तौर पर गिरा और उन्होंने 45 रन की अहम पारी खेली। शादाब को डोम बेस ने जो रूट के हाथों कैच आउट करवा दिया। याशिर शाह को जोफ्रा आर्चर ने 5 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि मो. अब्बास को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया। शान मसूद ने 156 रन की पारी खेली और वो स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर LBW आउट हुए। जेएनएन

Related posts

PKL 2018: लगातार चौथा मुकाबला हारी तेलुगु टाइटंस, दबंग दिल्ली ने 34-29 से हराया

बार्सिलोना के हो सकते हैं कुटीनियो!

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेविस ने की जमकर धुनाई, T20 में भारत की हार