Eng vs Aus 3rd Test Day 1: आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 179 पर समेटा – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » Eng vs Aus 3rd Test Day 1: आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 179 पर समेटा

Eng vs Aus 3rd Test Day 1: आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 179 पर समेटा

लीड्स: Eng vs Aus 3rd Test Day 1 तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी (6 विकेट) की मदद से इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को सस्ते में समेट दिया। मार्नस लाबुशाने (74) और डेविड वॉर्नर (61) के अर्द्धशतकों के बावजूद मेहमान टीम की पहली पारी 52.1 ओवरों में 179 रनों पर सिमट गई।

बारिश की वजह से टॉस में देरी हुई। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और 25 रनों के अंदर दो झटके लगे। आर्चर ने मार्कस हैरिस (8) को चलता किया तो स्टुअर्ट ब्रॉड ने उस्मान ख्वाजा (8) को पैवेलियन लौटाया। इसके बाद वॉर्नर और लाबुशाने ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी कर पारी को संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की। आर्चर ने वॉर्नर को चलता किया। वॉर्नर ने 7 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। यह साझेदारी टूटते ही विकेटों की झड़ी लग गई।

आर्चर ने इसके अलावा मार्कस हैरिस (8), मैथ्यू वेड (0), जेम्स पैटिंसन (2), पैट कमिंस (0) और नाथन लियोन (1) को शिकार बनाया। लाबुशाने 74 रन बनाने के बाद स्टोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। उन्होंने 10 चौके लगाए। वॉर्नर और लाबुशाने के अलावा सिर्फ टिम पैन ही दोहरी रन संख्या में पहुंच पाए। उन्होंने 11 रन बनाए।

आर्चर ने 45 रन देकर छह विकेट लिए। जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो और क्रिस वोक्स व बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के सबसे उपयोगी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ चोट के कारण इस टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं और मेहमान टीम को उनकी कमी खली।

About admin