एडिटिंग पर एलन हीम की मास्‍टर क्‍लास

Image default
देश-विदेश मनोरंजन

नई दिल्ली:एडिटिंग पर एलन हीम की मास्‍टर क्‍लास आईएफएफआई में आज ‘एडिटिंग पर मास्‍टर क्‍लास को संबोधित करते हुए अमरीकी एडिटर एलन हीम ने अपने करियर की विभिन्‍न फिल्‍मों के एडिटिंग के अपने अनुभव साझा किए।

श्री हीम ने कहा कि एडिटर दर्शकों की आंख होते हैं। फिल्‍म में एडिटर की भूमिका के बारे में बताते हुए उन्‍होंने कहा कि एडिटर दर्शकों को आश्‍चर्य में डाल देते हैं, उन्‍हें बांधे रखते हैं और फिल्‍म में उनकी रूचि बनाए रखते हैं। दृश्‍य की नैतिकता के बारे में चर्चा करते हुए श्री हीम ने कहा कि दृश्‍य में हेरफेर भी कहानी बताने का हिस्‍सा है। उन्‍होंने अपने कार्यों का उदाहरण देते हुए दर्शकों को एडिटिंग प्रक्रिया समझाने की कोशिश की। इस सत्र में एडिटिंग के विभिन्‍न पहलूओं पर भी चर्चा की गई।

     एलन हीम ऑस्‍कर पुरस्‍कार विजेता फिल्‍म एडिटर हैं। फिल्‍म व्‍यवसाय से लम्‍बे समय से जुड़े हीम ने 30 फीचर फिल्‍मों की एडिटिंग की है और वे अमेरिकन हिस्‍ट्री-एक्‍स, द नोटबुक, नेटवर्क, ऑल दैट जैज़ जैसी फिल्‍मों की एडिटिंग के लिए जाने जाते हैं। एलम हीम अमेरिकन सिनेमा एडिटर्स (एसीई) संगठन और मोशन फीक्‍चर एडिटर्स गिल्‍ड (एमपीईजी) के अध्‍यक्ष रहे हैं।

Related posts

प्रकाश जावडेकर ने दूरदर्शन द्वारा निर्मित देशभक्ति गीत “वतन” देश को समर्पित किया

#SaahoSurprise, प्रभास कल अपने प्रशंसकों को देंगे एक खास सरप्राइज!

भारत का पहला स्वर्ण पदक जीतने की 70 वीं वर्षगांठ के मौके पर, देश में दिखी गोल्ड की चमक!

2 comments

Leave a Comment