Diamond League: फ्रेजर ने 10.67 सेकंड में जीता 100 मीटर का स्वर्ण, 10.72 सेकंड के मीट रिकॉर्ड को तोड़ा

खेल समाचार

ओलंपिक में तीन बार की स्वर्ण पदक विजेता जमैका की शेली एन फ्रेजर प्राइस ने पेरिस डायमंड लीग एथलेटिक्स प्रतियोगिता में महिलाओं की 100 मीटर दौड़ 10.67 सेकंड में पूरी करके साल के सर्वश्रेष्ठ समय की बराबरी करके स्वर्ण पदक जीता।

प्राइस ने पिछले महीने कीनिया में किप कीनो क्लासिक में निकाले गए अपने ही समय की बराबरी की। उन्होंने दो बार की मौजूदा ओलंपिक चैंपियन और हमवतन जमैका की एलेन थॉम्पसन हेरा के पिछले साल बनाए गए 10.72 सेकंड के मीट रिकॉर्ड को भी तोड़ा। बहरीन की विनफ्रेड यावी ने महिलाओं की तीन हजार स्टीपलचेज में आठ मिनट 56.55 सेकंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय के साथ स्वर्ण जीता। यह इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ समय भी है।

यूक्रेन की ओलंपिक कांस्य पदक विजेता यारोस्लावा महुचिख ने भी महिलाओं की ऊंची कूद में 2.01 मीटर कूद लगाकर स्वर्ण जीता। यह वर्ष 2022 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। यूक्रेन की ही इरीना गेराशचेंको और यूलिया लेवचेंको ने रजत और कांस्य पदक जीते।

दक्षिण अफ्रीका के फर्राटा धावक लक्सोलो एडम्स ने पुरुषों की 200 मीटर दौड़ 19.82 सेकंड में पूरी करके आसानी से सोने का तमगा जीता। डोमिनिका गणराज्य के अलेक्जेंडर ओगांडो 20.03 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

Related posts

Eng vs Pak 1st test match: इंग्लैंड ने 3 विकेट गंवाए, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मचाया धमाल

आईपीएल-8 : आखिरी गेंद पर रॉयल्स ने हासिल की जीत

स्ट्राइकर डैनिएल स्टरीज लिवरपूल छोड़ वेस्ट ब्रॉम क्लब से जुड़े